मैच (7)
लेजेंड्स लीग (1)
काउंटी डिवीज़न एक (1)
काउंटी डिवीज़न 2 (1)
सीपीएल (2)
इंडिया ए बनाम न्यूज़ीलैंड ए (1)
यूएई बनाम बांग्लादेश (1)
ख़बरें

विश्व कप से पहले हमारे पास विभिन्न भूमिकाओं को आज़माने का अवसर: कॉन्वे

न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ पहले टी20 मैच में अपने गेंदबाज़ो के प्रदर्शन से काफ़ी ख़ुश थे

Devon Conway, back in the team after a break, scored a quickfire 43 off 29 balls, West Indies v New Zealand, 1st T20I, Kingston, August 10, 2022

पहले टी20 मैच में कॉन्वे ने 29 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली  •  AFP/Getty Images

डेवन कॉन्वे के अनुसार वेस्टइंडीज़ के साथ चल रहे मौजूदा टी20 सीरीज़ के दौरान न्यूज़ीलैंड की टीम के पास टी20 विश्व कप से पहले विभिन्न भूमिकाओं और संयोजनों का पता लगाने का एक बढ़िया अवसर है।
यूरोप में एक विस्तारित टीम के साथ खेलने के एक महीने के बाद न्यूज़ीलैंड अपने मुख्य खिलाड़ियों के साथ वापसी कर रहा है। उनके वर्तमान दौरे के बाद ट्रेंट बोल्ट के उपलब्ध होने की संभावना नहीं है, क्योंकि उन्होंने ख़ुद को केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर लिया है।
कॉन्वे ने किंग्सटन में श्रृंखला के पहले मैच में न्यूज़ीलैंड को मिली 13 रनों की जीत के बाद कहा, "मैं यह नहीं कहूंगा कि हमने अभी तक सभी खिलाड़ियों की भूमिकाएं निर्धारित कर ली हैं। यह विभिन्न संयोजनों को आज़माने का एक शानदार अवसर है। यह अच्छा है कि हर खिलाड़ी टीम में वापस आ गया है। यह स्पष्ट रूप से लोगों को विभिन्न भूमिकाओं का अनुभव करने के लिए अच्छा अवसर प्रदान करेगा। हमारे लिए अलग-अलग संयोजनों को आज़माना और विभिन्न भूमिकाओं के माध्यम से काम करना रोमांचक है।"
बुधवार का पहला टी20 मैच पिछले साल के विश्व कप के बाद कॉन्वे का पहला मैच था। हालांकि तब और अब के बीच उनका पहला आईपीएल सीज़न काफ़ी प्रभावशाली रहा है, जहां उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सात पारियों में तीन अर्धशतक लगाए। उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए 145.66 की स्ट्राइक रेट से बनाए थे।
उन्होंने कहा, "मैदान पर फिर से वापसी आना वाकई अच्छा अनुभव था। मैंने तीन सप्ताह का ब्रेक लिया था। इसलिए टीम के सभी लोगों से फिर से मिल कर काफ़ी अच्छा लगा। जाहिर है कि हर खिलाड़ी मैदान पर जाने और खेलने के लिए उत्साहित हैं।"
"हमारे पास वास्तव में कुछ शक्तिशाली और कुशल खिलाड़ी हैं। यदि आप विलियमसन की पसंद को देखें, तो वह नीशम की तरह विस्फोटक या शक्तिशाली नहीं हो सकता है, लेकिन वह 150 या 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाने में सक्षम हैं। वह टीम के लिए एक अलग स्किल सेट लेकर आते हैं। यह श्रृंखला बहुत सारे खिलाड़ियों को उन्हें दी गई किसी भी भूमिका के साथ जिम्मेदारी लेने का अवसर प्रदान करेगी। "
न्यीज़ीलैंड की टीम ने पहले टी20 मैच को जिस तरह से जीता वह काफ़ी ख़ुश थे। वेस्टइंडीज़ के नीचले मध्यक्रम के बल्लेबाज़ों ने मैच को अपने पक्ष में डालने का बढ़िया प्रयास किया था। एक वक़्त उन्होंने 79 के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए थे उसके बाद रोवमन पॉवेल, रोमारियो शेफ़र्ड और ओडीन स्मिथ ने बढ़िया काउंटर अटैक किया।
कॉन्वे ने कहा, "जिस तरह से विपक्षी टीम के बल्लेबाज़ों ने बल्लेबाज़ी की वह तारीफ़योग्य था। उनके पास (वेस्टइंडीज़) जो गहराई और शक्ति है, उसे क़रीब से अनुभव करना काफ़ी अच्छा था। हालांकि खेल के अंतिम क्षणों में हमने बढ़िया गेंदबाज़ी की।"
न्यूज़ीलैंड की तरफ़ से मिचेल सैंटनर ने सबसे बढ़िया गेंदबाज़ी की। उन्होंने अपने स्पेल में 19 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। इन तीन विकेटों में शिमरॉन हेटमायर और निकोलस पूरन का विकेट शामिल था। कॉन्वे अपनी टीम के स्पिन गेंदबाज़ों के प्रदर्शन से काफ़ी ख़ुश थे। "हमारा स्पिन आक्रमण रोमांचक है। सैंटनर बल्लेबाज़ो से गेंद को दूर लेकर जाने में सफल रहे। (ईश) सोढ़ी के पास भी कई बढ़िया विकल्प हैं। हम जानते हैं कि सेंटनर पहले छह ओवर में गेंदबाज़ी कर सकते हैं और यह हमारे लिए एक तेज़ गेंदबाज़ को थोड़ी देर तक रोके रखने और अंतिम ओवरों में गेंदबाजी कराने का विकल्प प्रदान करता है।"