मैच (16)
NZ v AUS (1)
AFG v IRE (1)
Sheffield Shield (3)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (2)
WPL (2)
PSL 2024 (1)
Durham in ZIM (1)
QAT v HKG (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

एशिया कप के आयोजन स्थल को लेकर मार्च में लिया जाएगा फ़ैसला

पाकिस्तान के पास मेज़बानी के अधिकार हैं, लेकिन बीसीसीआई ने कहा है कि उनकी टीम पाकिस्तान नहीं जा पाएगी

एसीसी अध्यक्ष और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अक्तूबर कहा था कि इसे तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा  •  Getty Images/ICC

एसीसी अध्यक्ष और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अक्तूबर कहा था कि इसे तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा  •  Getty Images/ICC

पाकिस्तान में एशिया कप होगा या नहीं यह फ़ैसला अब मार्च में लिया जाएगा। बहरीन में एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) की बैठक में इस बात पर चर्चा हुई थी लेकिन कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया जा सका। अगले महीने आईसीसी और एसीसी की एक मीटिंग होने वाली है। आईसीसी बैठकों के अगले सेट के आसपास एक महीने के भीतर फिर से मीटिंग होगी।
2023 एशिया कप को लेकर अनिश्चितता अक्टूबर में शुरू हुई जब एसीसी अध्यक्ष और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि इसे तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा क्योंकि भारत पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर सकता है।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो समझता है कि शनिवार को उनके प्रमुख नजम सेठी ने जय शाह से कहा कि अगर भारत, पाकिस्तान में एशिया कप खेलने नहीं जाएगा तो पाकिस्तान 2023 विश्व कप के लिए भारत में नहीं खेलने पर विचार करेगा।
इसी कारण से इस मीटिंग में कोई फ़ैसला नहीं लिया जा सका और इस चर्चा को अगली बैठक के लिए टाल दिया गया। आईसीसी और एसीसी के बीच एक बैठक होगी, उसके बाद फिर से एक एसीसी की मीटिंग होगी, उसमें यह फ़ैसला लिया जाएगा।
पीसीबी के विचार में सभी टूर्नामेंटों के मुद्दे समान हैं, चाहे वह एशिया कप हो, 2023 विश्व कप हो या 2025 चैंपियंस ट्रॉफ़ी, जिसका आयोजन पाकिस्तान में किया जाना है। मार्च की मीटिंग में जो भी फ़ैसला आएगा, पीसीबी उसी आधार पर अपना फ़ैसला लेगा। अन्यथा पीसीबी इन सारी चीज़ों को पाकिस्तान सरकार पर छोड़ सकता है। इसके अलावा यह भी माना जा रहा है कि सभी एसीसी सदस्यों को उनकी अपनी सरकार से यह पूछने के लिए कहा गया है कि उनकी टीम पाकिस्तान की यात्रा कर सकती है या नहीं।