मैच (5)
हज़ारे ट्रॉफ़ी (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
WTC (1)
बांग्लादेश ए बनाम इंडिया ए (1)
न्यूज़ीलैंड बनाम बांग्लादेश (1)
रिपोर्ट

अपने पहले काउंटी शतक के क़रीब शुभमन

ग्लमॉर्गन के लिए ससेक्स के ख़िलाफ़ पहले दिन खेली नाबाद 91 रन की पारी

Shubman Gill throws the ball in from the field, LV= Insurance County Championship, Division Two, Glamorgan vs Worcestershire, Sophia Gardens, September 05, 2022

गिल ने 102 गेंदों में 91 रन बनाए  •  Getty Images

ग्लमॉर्गन 221/3 (गिल 91*, लॉयड 56) बनाम ससेक्स
वूस्टरशायर के ख़िलाफ़ अपने डेब्यू काउंटी मैच में शतक से चूक जाने के बाद भारतीय सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल अपने पहले काउंटी शतक की तरफ़ तेज़ी से बढ़ रहे हैं। उन्होंने ससेक्स के ख़िलाफ़ बारिश से प्रभावित पहले दिन में नाबाद 91 रन की पारी खेली, जिसमें 11 चौके और दो गगनचुंबी छक्के शामिल हैं। उनकी इस पारी की बदौलत ग्लमॉर्गन ने पहले दिन सिर्फ़ 41.2 ओवर में तीन विकेट खोकर 221 रन बनाए।
शुभमन का इस दौरान उनके कप्तान डेविड लॉयड ने पूरा साथ दिया और छह चौके और दो छक्कों की मदद से 56 रन बनाए। लॉयड ने पिछले सप्ताह ही डर्बीशायर के ख़िलाफ़ तिहरा शतक लगाया था। यह इस सीज़न उनका छठा अर्धशतक है। शुभमन और लॉयड ने दूसरे विकेट के लिए 12 ओवर में 57 रन जोड़े। लॉयड को बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ शॉन हंट ने पगबाधा आउट किया।
ससेक्स के लिए तेज़ गेंदबाज़ ब्रैडली करी ने दो विकेट लिए। उन्होंने सलामी बल्लेबाज़ एडी बायरम के साथ-साथ सैम नॉर्थईस्ट को चलता किया। पाकिस्तानी ऑलराउंडर फ़हीम अशरफ़ काफ़ी महंगे साबित हुए और सात ओवर में 47 रन दिए। उन्होंने नई गेंद से पहले तीन ओवर में ही 21 रन दे दिए।
अंतिम सत्र में ख़राब मौसम के कारण फ़्लड लाइट्स ऑन थे लेकिन तब भी शुभमन ने बिली रूट के साथ मिलकर 15 ओवरों में तेज़ 70 रन जोड़े। रूट, शुभमन के साथ 17 रन पर नाबाद हैं।

Language
English
Hindi
ससेक्स पारी
<1 / 3>