मैच (9)
SL v AFG (1)
PSL 2024 (3)
NZ v AUS (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

जांघ की चोट के साथ उमेश का मिडिलसेक्‍स के साथ सफ़र समाप्‍त

वह बेंगलुरु स्थित एनसीए पहुंचकर इलाज और रिहैब शुरू करेंगे

ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो स्‍टाफ़ और पीटीआई
17-Sep-2022
रॉयल लंदन कप में उमेश ने किया था बेहतरीन प्रदर्शन  •  Getty Images

रॉयल लंदन कप में उमेश ने किया था बेहतरीन प्रदर्शन  •  Getty Images

पिछले महीने रॉयल लंदन वनडे कप में मिडिलसेक्‍स के लिए खेलते हुए ग्‍लूस्‍टरशायर के ख़‍िलाफ़ चोटिल हुए उमेश यादव भारत लौट आए हैं और राष्‍ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में रिहैब से गुज़रेंगे।
उमेश को 21 अगस्‍त को क्‍वाड मसल्‍स (जांघ की चोट) में चोट लगी थी। क्‍लब ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि इसके परिणाम स्‍वरूप अब वह इस माह होने वाले काउंटी चैंपियनशिप के आख़‍िरी दो मैचों का हिस्‍सा नहीं बन पाएंगे।
क्‍लब ने बयान में कहा, "मिडिलसेक्‍स क्रिकेट को यह बताते हुए खेद हो रहा है कि उमेश यादव लंदन लौटकर क्‍लब के साथ सीज़न ख़त्‍म नहीं कर पाएंगे। उनकी जांघ में चोट लगी है। काउंटी चैंपियनशिप के दो लाल गेंद के मैच इस सीज़न में बचे हैं और वह अब इसका हिस्‍सा नहीं बन पाएंगे। क्‍लब को उम्‍मीद थी कि यह भारतीय अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेटर क्‍लब को अलग स्‍तर पर ले जाने में मदद करेगा।"
मिडिलसेक्‍स ने साथ ही कहा कि उमेश बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और उन्‍होंने इलाज शुरू कर दिया है।
"चोट लगने के बाद उमेश वापस भारत लौट गए हैं और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में है, जहां उनका इलाज़ और रिहैब होगा।"
उमेश ने 52 टेस्‍ट में 158 और 75 वनडे में 106 विकेट लिए हैं और उनके अगले सप्‍ताह लिसेस्‍टर के ख़‍िलाफ़ होने वाले मैच में खेलने के लिए शनिवार को लंदन पहुंचने की उम्‍मीद थी।
वह जुलाई में मिडिलसेक्‍स से जुड़े थे और क्‍लब के लिए प्रथम श्रेणी और लिस्‍ट ए दोनों खेले। काउंटी चैंपियनशिप में उन्‍होंने छह पारियों में 71.50 के औसत से चार विकेट झटके, लेकिन इससे बेहतर उन्‍होंने रॉयल लंदन कप में किया, जहां उन्‍होंने अपनी टीम के लिए सात पारियों में 20.25 के औसत से सबसे ज्‍़यादा 16 विकेट झटके।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।