मैच (16)
आईपीएल (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
WT20 Qualifier (4)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
PAK v WI [W] (1)
CAN T20 (1)
ख़बरें

काउंटी क्रिकेट : सैम नॉर्थईस्ट ने खेली 410* रनों की रिकॉर्ड पारी

450 गेंदों का सामना करते हुए 45 चौके और तीन छक्के लगाए

सैम नॉर्थईस्ट संभवत: इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ अनकैप्ड खिलाड़ी हैं  •  Getty Images

सैम नॉर्थईस्ट संभवत: इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ अनकैप्ड खिलाड़ी हैं  •  Getty Images

लंबे समय से इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ अनकैप्ड खिलाड़ी माने जाने वाले ग्लैमॉर्गन के 32 वर्षीय बल्लेबाज़ सैम नॉर्थईस्ट, लेस्टरशायर के ख़िलाफ़ कल के अपने अपने स्कोर को 308 से आगे बढ़ाते हुए नाबाद 410 रन बनाकर एक असाधारण टोली में शामिल हो गए।
नॉर्थईस्ट की पारी इंग्लैंड में बनाई गई तीसरी सबसे बड़ी पारी है और दुनिया भर में बनाई गई नौवीं सबसे बड़ी प्रथम श्रेणी पारी है।
उन्होंने सुबह के अंतिम ओवर में रॉनन वॉकर को लगातार दो छक्के जड़कर 400 के आंकड़े को पार किया। नॉर्थइस्ट ने अपनी पारी में 450 गेंदों का सामना किया और 45 चौके और तीन छक्के लगाए।
लैंकशायर की रणनीति रहित गेंदबाज़ी और ऊबड़-खाबड़ आउटफ़ील्ड पर मिसफ़ील्ड ने पारी ख़त्म होने से पहले ही उनके कंधे को झुका दिया था।
ग्लैमॉर्गन ने एक सेशन में 232 रन बनाकर 5 विकेट पर 795 पर अपनी पारी की घोषणा की। उन्होंने इंग्लैंड में चैंपियनशिप क्रिकेट में अब तक का नौवां सबसे बड़ा स्कोर बनाया।
एक पार्टनरशिप रिकॉर्ड भी बना जब नॉर्थईस्ट और क्रिस कुक ने छठे विकेट के लिए 71.3 ओवरों में 461 रनों की अटूट साझेदारी की। यह इंग्लैंड के प्रथम श्रेणी के रिकॉर्ड में सबसे बड़ी और इतिहास में दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ़्रीलांसर कुणाल किशोर ने किया है। @ImKunalKishore