मैच (11)
WPL (1)
PSL 2024 (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
NZ v AUS (1)
Nepal Tri-Nation (1)
Sheffield Shield (3)
Dang CL (1)
ख़बरें

शुभमन भी खेलेंगे काउंटी चैंपियनशिप

अगर सब कुछ योजना के अनुसार होता है, तो इस सीज़न काउंटी क्रिकेट खेलने वाले गिल सातवें भारतीय खिलाड़ी होंगे

शुभमन गिल काउंटी चैंपियनशिप में ग्लैमॉर्गन के लिए खेलने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी होंगे  •  Getty Images

शुभमन गिल काउंटी चैंपियनशिप में ग्लैमॉर्गन के लिए खेलने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी होंगे  •  Getty Images

भारतीय बल्लेबाज़ शुभमन गिल पहली बार काउंटी चैंपियनशिप में अपनी क़िस्मत आज़माने के लिए तैयार हैं। 2022 के बाक़ी के सीज़न के लिए वह ग्लैमॉर्गन टीम के साथ खेलेंगे। अगर उनकी वीज़ा में किसी तरह की समस्या नहीं होती है तो वह आराम से अपने करियर की पहली काउंटी चैंपियनशिप खेल सकते हैं।
चेतेश्वर पुजारा (ससेक्स), वाशिंगटन सुंदर (लैंकशायर), क्रुणाल पंड्या, मोहम्मद सिराज (दोनों वॉरिशायर), उमेश यादव (मिडिलसेक्स),नवदीप सैनी (केंट) के बाद, अगर सब कुछ योजना के अनुसार होता है, तो गिल सातवें भारतीय खिलाड़ी होंगे, जिन्हें इस सीज़न में किसी काउंटी टीम के द्वारा अनुबंधित किया जाएगा। वह रवि शास्त्री (1987-91) और सौरव गांगुली (2005) के बाद काउंटी चैंपियनशिप में ग्लैमॉर्गन के लिए खेलने वाले तीसरे भारतीय होंगे।
गिल ने वेस्टइंडीज़ और ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ वनडे श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया है, जहां उन्होंने क्रमशः 102.50 के औसत से 205 रन बनाए और 122.50 के औसत से 245 रन बनाए। गिल के पास 11 टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है जिसमें उन्होंने 30.47 की औसत से 579 रन बनाए हैं। उनका आख़िरी टेस्ट मैच इस साल जुलाई में बर्मिंघम में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ था जहां उन्होंने 17 और 4 का स्कोर बनाया था।
उन्होंने भारत के घरेलू रेडबॉल टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफ़ी में अपनी घरेलू टीम पंजाब के लिए 12 प्रथम श्रेणी मैचों में भी भाग लिया है, जहां उन्होंने 65.33 की औसत से 1176 रन बनाए हैं।
ग्लैमॉर्गन इस समय डिविज़न टू टेबल में 10 मैचों में पांच जीत के साथ तीसरे स्थान पर है। उनके पास अभी भी चार और मैच बाक़ी हैं।
इस चैंपियनशिप में उनके द्वारा उपयोग किए गए तीन विदेशी खिलाड़ियों में से कोई भी सितंबर में उपलब्ध नहीं होगा, जिसमें कॉलिन इनग्राम सीपीएल में और मार्नस लाबुशेन और माइकल नेसर ऑस्ट्रेलिया में वापस जाएंगे। क्लब ने पहले घोषणा की थी कि एजाज़ पटेल उनके लिए सीज़न का आख़िरी महीना खेलेंगे।