मैच (10)
MLC (2)
LPL (3)
TNPL (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
ENG v SL (U19) (1)
T20 Blast (1)

RR vs KKR, 70वां मैच at Guwahati, आईपीएल, May 19 2024 - गेंंद दर गेंद कॉमेंट्री

इस मैच से बस इतना ही। अब क्वालीफ़ायर में मिलते हैं।

10.49 pm मैच को रद्द घोषित कर दिया गया है। संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर ने एकदूसरे के साथ हाथ मिलाया। इस परिणाम के साथ SRH की टीम दूसरे स्थान पर रहेगी। 21 मई को क्वालीफ़ायर 1 में KKR और SRH के बीच भिड़ंत होगी। 22 मई को RCB और RR की टीम एलिमिनेटर खेंलेगी। दोनों मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा।

फिर से बारिश शुरू, फिर से मैदान को कवर्स से ढका जा रहा है।

कोलकाता नाइट राइडर्स : रहमानुल्लाह गुरबाज़, सुनील नारायण, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसल, अनुकुल रॉय, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती

इंपैक्ट सब : सुयश शर्मा, वैभव अरोड़ा, नीतिश राणा, अंगकृष रघुवंशी, रहमानुल्लाह गुरबाज़

राजस्थान रॉयल्स :  : यशस्वी जायसवाल, टॉम कोहलर, संजू सैमसन, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, आवेश ख़ान, नांद्रे बर्गर

इंपैक्ट सब : तनुष कोटियां, नांद्रे बर्गर, केशव महाराज, कुलदीप सेन, युज़वेंद्र चहल

महत्वपूर्ण जानकारियां: यह मैच सात-सात ओवर का होगा। 10.45 pm पर मैच शुरू होगा। तीन गेंदबाज़ 2 ओवर का स्पेल करेंगे और एक गेंदबाज़ एक ओवर फेंकेगा।

10.35 pm जस कोलकाता ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया है। श्रेयस ने कहा कि हमारी टीम में एक बदलाव है। अनुकुल टीम में वापस आए हैं। इस पिच को हम ज़्यादा नहीं जानते, हमें नहीं पता कि पिच कैसा बिहेव करने वाली है। यह सात-सात ओवर का मैच है तो हम पहले गेंदबाज़ी करते हुए, पिच कैसा बिहेव करेगी, यह लेना चाहते हैं।

संजू ने कहा कि हम भी पहले गेंदबाज़ी करना चाहते थे। आज हमारी टीम में अंतिम समय में कुछ एक बदलाव हुए हैं तो मुझे उस पारे में ज़्यादा कुछ नहीं पता है। हालांकि नांद्रे बर्गर टीम में हैं।

10.33 PM टॉस के लिए दोनों कप्तान मैदान पर हैं।

मैदान का इंस्पेक्शन चल रहा है। बारिश बिल्कुल भी नहीं हो रही है। राजस्थान के सभी खिलाड़ी अपनी जर्सी में मैदान पर अभ्यास कर रहे हैं।

10.25 pm बजे मैच अधिकारी पिच और मैदान का इंस्पेक्श करेंगे। फ़िलहाल सैमसन और श्रेयस अंपायर से कुछ बात कर रहे हैं।

10.13 pm बारिश काफ़ी धीमी हो गई है। हालांकि मैदान के कुछ हिस्सों में काफ़ी पानी जमा हुआ है। सारे ज़्यादातर कवर्स हटाए जा रहे हैं। पिच पर से भी कवर्स हटाए जा चुके हैं। अंपायर मैदान पर मैच ऑफ़िसियल से कुछ बात कर रहे हैं।

10.05 pm कुछ एक मैच अधिकारी मैदान पर आए हैं। उनमें से एक अपनी घड़ी की तरफ़ देखते हुए आगे बढ़ रहे हैं। कवर्स को स्क्वेयर पर से हटाया जा रहा है। हालांकि बारिश जारी है। सुपर सोपर जोर-शोर से अपना काम कर रहे हैं।

10.02 pm : अभी भी मामला वैसा ही है। बारिश जारी है। कवर्स से पूरा मैदान ढका हुआ है। अब तो ऐसा लग रहा है कि कभी भी हमें वह ख़बर मिल जाएगी, जिसे हम पढ़ना या लिखना पंसद नहीं करते।

Veermal Ahari: "RR WIN ho jayega Aaj "--- भाई साहब इसके लिए मैच होना भी तो चाहिए

9:40 PM: पांच ओवर के मैच के लिए भले ही कटऑफ़ टाइम 10:56 है, लेकिन अब उसकी उम्मीद भी खत्म होती नजर आ रही है। अब भी तेज़ बारिश हो रही है और मैदान पर कवर्स मौज़ूद हैं।

8:55 PM: अब ओवर कटने शुरू हो चुके हैं. 5-5 ओवर का मैच कराने के लिए कटऑफ़ टाइम 10:56 बजे तक का है।

8:45 PM: कवर्स को हटाया जा रहा था, लेकिन फिर से बारिश आ गई है. कवर्स को दोबारा लगाया गया है और पिच को भी पूरी तरह से ढक दिया गया है.

8.10 pm मैदान पर थोड़ा मूवमेंट देखा जा रहा है। कुछ एक कवर्स को हटाया जा रहा है। उन कवर्स पर पानी ज़्यादा जम रहा है, शायद इसी कारण से ऐसा किया जा रहा है। मैदान के एक हिस्से में सुपर सोपर भी चलाया जा रहा है।

8:00 pm: अभी भी हल्की बारिश हो रही है। पूरा ग्राउंड अभी कवर्स से ढका हुआ है।

7:42 PM: बारिश और भी तेज़ हो गई है। कवर्स को आउटफील्ड पर जमा किया जा रहा है। पूरे मैदान को लगभग पांच मिनट में ढक दिया जाना चाहिए।

7:36 PM: बारिश तेज़ हो गई है, मैदान में और अधिक कवर्स लाए जा रहे हैं। गेंदबाज़ों के रनअप वाले एरिया को भी पूरी तरह ढका जा रहा है।

7:30 PM: कोई अच्छी खबर अब तक तो नहीं आई है। बारिश जारी है और मैदान पर कवर्स ऑन हैं। कुछ लोग खड़े दिख रहे हैं, लेकिन किसी तरह का मूवमेंट नहीं हो रहा है। एक घंटे से अधिक की देरी के बाद से ओवर्स घटने शुरू हो जाएंगे।

215 के लक्ष्य का पीछा करते हुए SRH ने PBKS को चार विकेट से हरा दिया है। RR को टॉप-2 में रहने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना होगा।

7:05 PM: हल्की बारिश हो रही थी, मैदान में मौजूद कुछ ऑफिशियल्स के हाथ में छाता तो है, लेकिन किसी ने भी उसे खोला नहीं है। कवर्स अब भी बिछे हुए हैं। ऐसा लग रहा है कि बारिश ने फिर से जोर पकड़ लिया है।

6:55 PM: टॉस से पांच मिनट पहले ही ख़राब मौसम ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है। अचानक आई बारिश ने मैदान कर्मियों को चौंका दिया और वे भागकर कवर लाने लगे। खिलाड़ियों को वॉर्म-अप छोड़कर बाहर भागना पड़ा। स्क्वायर को कवर से ढका गया है। बारिश के कारण टॉस में देरी होगी।

पिच रिपोर्ट और कंडीशन: पिच मैदान के लगभग बीचोबीच है। स्क्वायर बाउंड्री 61-62 मीटर की हैं। सामने वाली एक बाउंड्री लंबी (71 से 73 मीटर) है, दूसरी छोटी (56 और 57 मीटर) है। मैथ्यू हेडन का कहना है कि यह एक शानदार विकेट है जो पिछले गेम से अलग दिख रहा है। उनका कहना है कि पिच बेहद सख्त है और इसमें अच्छी चमक है। इसमें घास का अच्छा कवर है, यहां तक ​​कि उन हिस्सों में भी जहां यह नहीं है, वहां चमक है और गेंद फिसलेगी।

अंक तालिका में टॉप 2 में बने रहने के लिए RR के लिए यह मुक़ाबला काफ़ी ज़रूरी होने वाला है। क्या सुनील नारायण को रोकने में सफल रहेंगे ट्रेंट बोल्ट?

राजस्थान ने पहले नौ में से आठ मैच जीतते हुए प्लेऑफ़ में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली थी और ऐसा लग रहा था कि इस टीम को हराना आसान नहीं होगा। हालांकि, लगातार चार हार के बाद अब उन्हें थोड़ा सोचने की जरूरत है। पहले हाफ के प्रदर्शन ने उन्हें प्लेऑफ़ में तो आराम से पहुंचा दिया है, लेकिन दूसरा हाफ उनके लिए अब तक निराशाजनक रहा है।

6:30 PM: नमस्कार, स्वागत है आपका ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो हिंदी की गेंद-दर-गेंद कॉमेंट्री में। राजस्थान और कोलकाता के बीच होने वाले मैच की अपडेट के साथ मैं नीरज पाण्डेय आपके साथ जुड़ गया हूं। इस मैच में मेरे सहयोगी होंगे राजन राज।

Language
Hindi
AskESPNcricinfo Logo
Instant answers to T20 questions

इंडियन प्रीमियर लीग

टीमMWLअंकNRR
KKR1493201.428
SRH1485170.414
RR1485170.273
RCB1477140.459
CSK1477140.392
DC147714-0.377
LSG147714-0.667
GT145712-1.063
PBKS145910-0.353
MI144108-0.318