मैच (17)
T20 वर्ल्ड कप (5)
SL vs WI [W] (1)
T20 Blast (8)
CE Cup (3)
रिपोर्ट

SRH vs GT : IPL Playoffs में प्रवेश करने वाली तीसरी टीम बनी SRH

DC प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर, LSG का पहुंचना भी लगभग नामुमकिन

बुधवार को IPL के मौजूदा सीज़न में दूसरी बार कोई मुक़ाबला बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द हो गया। इस सीज़न गुजरात टाइटंस (GT) को अपने अंतिम दोनों मैच में 1-1 अंक से ही संतोष करना पड़ा। जबकि मैच के रद्द होने के चलते सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) प्लेऑफ़ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई।
बुधवार दोपहर से ही हैदराबाद में मूसलाधार बारिश हो रही थी। हालांकि बीच में बारिश कम हुई और बारिश के रुकने के बाद शाम आठ बजे टॉस का समय भी निर्धारित कर दिया गया। लेकिन टॉस होने से ठीक पहले एक बार फिर बारिश शुरू हो गई और मैच को रद्द करने का फ़ैसला करना पड़ा।
मैच के रद्द होने के चलते SRH अंतिम चार में प्रवेश तो कर गई लेकिन अंक तालिका में शीर्ष दो में स्थान सुनिश्चित करने के उसके मंसूबों पर भी बहुत हद तक पानी फिर गया है। क्योंकि अब SRH को दूसरा स्थान हासिल करने के लिए रविवार को पंजाब किंग्स (PBKS) के ख़िलाफ़ जीत तो हासिल करनी होगी ही लेकिन इसके साथ ही उसे यह भी उम्मीद करनी होगी कि राजस्थान रॉयल्स (RR) अपना अंतिम मैच भी हार जाए।
इस मैच के बारिश की भेंट चढ़ने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के भी शीर्ष दो में स्थान सुनिश्चित करने की उम्मीदों को बल मिल गया है। CSK अगर शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को हरा देती है और RR और SRH अपना अंतिम मैच हार जाते हैं तब CSK दूसरे स्थान पर अंक तालिका को समाप्त कर सकती है।
अगर यह मैच SRH हार जाती तब ऐसी संभावना बनी रहती कि CSK और RCB दोनों ही अंतिम चार में प्रवेश कर सकते थे। क्योंकि अगर इस हार के बाद अपना अगला मैच भी हार जाती और RCB ने CSK को हरा दिया होता तब SRH, CSK और RCB तीनों के खाते में 14 अंक होते।
बहरहाल IPL के इस सीज़न में अभी भी प्लेऑफ़ की चौथी टीम नहीं मिली है लेकिन अब इस स्थान की भिड़ंत मुख्य रूप से CSK और RCB के बीच ही है क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स (DC) अब रेस से बाहर हो चुकी है और लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए भी अंतिम चार में प्रवेश पाना लगभग असंभव है।