मैच (12)
ENG v WI (1)
LPL (1)
एशिया कप (4)
TNPL (3)
MLC (2)
विश्व कप लीग 2 (1)

SRH vs GT, 66वां मैच at Hyderabad, आईपीएल, May 16 2024 - गेंंद दर गेंद कॉमेंट्री

इस मैच से बस इतना ही, अब अगले मैच में मिलते हैं।

10.14 pm बारिश के मैच को आधिकारिक रूप से रद्द कर दिया गया है। SRH की टीम अब प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफ़ाई कर चुकी है। इस परिणाम के बाद दिल्ली और लखनऊ की टीम प्लेऑफ़ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है।

10.05 pm अंपायर नंद किशोर और विरेंद्र शर्मा छाता लेकर मैदान के पास आए हैं और ग्राउंड स्टाफ़ से कुछ बात कर रहे हैं।

9.20 p.m बारिश काफ़ी तेज़ हो गई है।

8.59 pm प्लेऑफ़ का समीकरण यह है कि अगर यह मैच रद्द हुआ तो दिल्ली आधिकारिक तौर पर बाहर हो जाएगी क्योंकि उनका नेट रन रेट (-0.377) RCB (+0.387) से काफ़ी पीछे है और उनके पास कोई मैच भी नहीं बचा है। जबकि LSG के लिए प्लेऑफ़ में एंट्री मामला काफ़ी कठिन हो जाएगा। उनका नेट रन रेट -0.787 है। उन्हें बेंगलुरु से ऊपर जाने के लिए कम से कम 400 रन से मैच जीतना होगा, यानी बारिश से यह मैच रद्द होता है तो दिल्ली और लखनऊ दोनों का सफ़र लगभग समाप्त ही है।

8.35 pm : अब यह तय हो गया है कि यह मैच 20-20 ओवरों का नहीं होगा। अब से ओवर कटना शुरू हो गया है। अगर मैच नहीं होता है तो हैदराबाद प्लेऑफ़ में प्रवेश कर जाएग, जबकि दिल्ली और लखनऊ का सफ़र क़रीब क़रीब समाप्त हो जाएगा। साथ ही प्लेऑफ़ की चौथी टीम का फ़ैसला 18 मई को बेंगलुरू और चेन्नई के मैच में होगा। अगर बेंगलुरु ने चेन्नई को 18 या ज़्यादा रन से हराता है या फिर चेज़ करते हुए 18.1 ओवर में मैच जीत जाता है तो चेन्नई की टीम बाहर हो जाएगी। वहीं अगर बारिश के कारण वह मैच रद्द होता है तो चेन्नई प्लेऑफ़ की आख़िरी टीम होगी और बेंगलुरु का सफ़र समाप्त हो जाएगा

8.27 pm बूंदाबांदी जारी है और कवर्स मैदान पर मौजूद हैं लेकिन पूरे ग्राउंड को नहीं ढका गया है। बाउंड्री लाइन के समीप लगातार हो रही बारिश से मैदान गीला होने की पूरी संभावना है और उसे सूखाने में समय लग सकता है। यह क़रीब क़रीब तय लग रहा है कि यह मैच 20-20 ओवर का नहीं हो पाएगा क्योंकि 8:35 से ओवर कटना शुरू हो जाएगा। आपको याद दिलाते चलें कि पांच-पांच ओवर के मैच के लिए कट ऑफ़ टाइम 10:56 pm है।

8.09 pm : बारिश कम हुई है लेकिन बूंदाबांदी अभी भी जारी है...

7.50 pm ठहर जाइए... बारिश एक बार फिर शुरू हो गई है और कवर्स फिर से लगा लिए गए हैं। बारिश काफ़ी तेज़ हो रही है और पूरे ओवर का मैच होने के लिए कटऑफ़ टाइम 8.35 है। जबकि पांच पांच ओवर के मैच के लिए कटऑफ़ टाइम 10.56 है।

टॉस अपडेट : 8 बजे टॉस होगा। और पहली गेंद 8.15 पर फेंकी जाएगी।

पिच का कवर भी हटा लिया गया है अब। हालांकि टॉस को लेकर कोई अपडेट नहीं है अभी तक। दोनों टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे के साथ चर्चा कर रहे हैं।

ताज़ा अपडेट : बारिश रुक गई है और कवर्स हटाए जा रहे हैं

भुवनेश्वर कुमार : किसी टीम के लिए इतना लंबे समय खेलना काफ़ी सुखद है। टूर्नामेंट का पहला चरण वैसा नहीं था जैसा शुरुआत करना चाहता था लेकिन पिछले कुछ मैचों से प्रदर्शन में काफ़ी सुधार आया है। पहला चरण अच्छा क्यों नहीं गया इसकी असली वजह बता पाना तो मुश्किल है लेकिन पिछले तीन चार मैचों में गुकेट निकालने से मेरा आत्मविश्वास काफ़ी बढ़ा है।

भुवनेश्वर कुमार के नाम टी20 क्रिकेट में इस समय 299 विकेट हैं। 300 विकेट लेने पर वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले तेज़ गेंदबाज़ बन जाएंगे

ताज़ा अपडेट : बारिश बढ़ गई है लेकिन टॉस अपने समय पर नहीं होगा।

दोनों टीमों के कप्तान मैच ऑफिशियल से चर्चा कर रहे हैं। गुजरात का पिछला मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया था। हैदराबाद के लिए भी यह मैच उतना ही या उससे अधिक महत्वपूर्ण है।

ताज़ा जानकारी : फ़िलहाल अच्छी ख़बर नहीं है। बारिश हो रही है और कवर्स भी लगे हुए हैं। टॉस में देरी होने की पूरी संभावना है।

एक नज़र प्लेऑफ़ के समीकरण पर भी दौड़ा लेते हैं कि आखिर इस मैच का नतीजा अंतिम चार की रेस को किस तरह से प्रभावित कर सकता है

नितीश रेड्डी ने इस सीज़न अपने प्रदर्शन से काफ़ी प्रभावित किया है, विशाल दीक्षित के साथ उन्होंने अपने अनुभव साझा किए हैं

एक बार इस मैच से जुड़े अहम आंकड़ों पर भी नज़र डाल लेते हैं

धोनी के आईपीएल खेलने के संबंध में माइकल हसी ने एक अहम जानकारी साझा की है

ताज़ा जानकारी : अभी कुछ देर पहले ही बूंदाबांदी समाप्त हुई है। कवर्स से पानी हटाया जा रहा है। लेकिन अभी ग्राउंड्समेन को काफ़ी मशक्कत करनी होगी।

एक तरफ़ हैदराबाद की नज़रें प्लेऑफ़ और अंक तालिका में शीर्ष दो में जगह सुनिश्चित करने पर होगी तो वहीं गुजरात एक अच्छे नोट पर इस सीज़न को समाप्त करना चाहेगी। क्या लगता है? आज किसकी मुराद पूरी होगी?

6.30 pm प्ले ऑफ़ की भले ही अभी आधी तस्वीर ही साफ़ हुई हो लेकिन इस मैच से जुड़ी पूरी अपडेट आप तक पहुंचाने के लिए मैं नवनीत झा और मेरे सहयोगी राजन राज आपकी खिदमत में हाज़िर हैं। स्वागत है आप सभी का ESPNcricinfo हिंदी की गेंद दर गेंद कॉमेंट्री में।