मैच (14)
IPL (3)
Pakistan vs New Zealand (1)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ से बाहर हुए साउथ अफ़्रीका के ग्लेनटन स्टूरमैन

पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर हुए स्टरमैन, लिज़ाद विलियमस ने उन्हें रिप्लेस किया

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ इस साल फ़रवरी में टेस्ट डेब्यू पर विकेट चटकाने के बाद जोश में ग्लेनटन स्टूरमैन  •  Getty Images

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ इस साल फ़रवरी में टेस्ट डेब्यू पर विकेट चटकाने के बाद जोश में ग्लेनटन स्टूरमैन  •  Getty Images

साउथ अफ़्रीकी तेज़ गेंदबाज़ ग्लेनटन स्टूरमैन पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ आगामी टेस्ट सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह साउथ अफ़्रीकी दल में लिज़ाड विलियम्स को शामिल किया गया है।
साउथ अफ़्रीका के लिए दो टेस्ट मैच खेल चुके स्टूरमैन को यह चोट घरेलू प्रथम श्रेणी मैच के दौरान लगी। इस चोट के कारण वह छह सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे।
विलियम्स ने भी साउथ अफ़्रीका के लिए टो टेस्ट खेले हैं। दोनों इस साल बांग्लादेश के ख़िलाफ़, जिसमें उन्होंने तीन सफलताएं हासिल की थी। विलियम्स ने पिछले सप्ताह ही घरेलू प्रथम श्रेणी में छह विकेट चटकाकर अपनी टीम को पारी से जीत दिलाई थी। वह इंग्लिश समर में काउंटी टीम नॉर्थैम्पटनशायर के लिए खेले थे। साथ ही वह जुलाई में इंग्लैंड में खेली साउथ अफ़्रीकी सीमित ओवरों के दल का भी हिस्सा थे, लेकिन उन्हें किसी मैच में खेलने का मौक़ा नहीं मिला।
तेम्बा बवूमा, कगिसो रबाडा और अनरिख़ नॉर्खिये को छोड़कर साउथ अफ़्रीका के सभी टेस्ट खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में सीरीज़ से पहले कम से कम एक रेड-बॉल घरेलू मैच खेलेंगे। बवूमा को कठिन टी20 विश्व कप अभियान के बाद समय दिया गया है, रबाडा के कार्यभार का प्रबंधन किया जा रहा है और नॉर्खिये को 23 नवंबर से 4 दिसंबर तक चलने वाली अबुधाबी टी20 प्रतियोगिता के लिए एनओसी दी गई है।
साउथ अफ़्रीका 9 दिसंबर से 12 दिसंबर के बीच ब्रिस्बेन में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के ख़िलाफ़ एक टूर मैच खेलेगा। पहला टेस्ट 17 दिसंबर को गाबा में शुरू होगा। इसके बाद मेलबर्न में बॉक्सिंग-डे टेस्ट और सिडनी में न्यू ईयर टेस्ट खेला जाएगा। यह सीरीज़ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फ़ाइनल में जगह बनाने के लिए साउथ अफ़्रीका की उम्मीदों के लिए महत्वपूर्ण है।