मैच (10)
AFG v IRE (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
WPL (1)
BPL 2023 (1)
PSL 2024 (1)
Durham in ZIM (1)
Nepal Tri-Nation (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

आईपीएल 2022 से बाहर हुए दीपक चाहर

हाल ही में दीपक को पीठ में एक और चोट लगी थी

दीपक की अनुपस्थिति से सीएसके की टीम पहले से ही मुश्किल में है  •  BCCI

दीपक की अनुपस्थिति से सीएसके की टीम पहले से ही मुश्किल में है  •  BCCI

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के तेज़ गेंदबाज़ दीपक चाहर आईपीएल 2022 के पूरे सीज़न से बाहर हो गए हैं। फ़रवरी माह में दीपक को जांघ में चोट लगी थी। उसके बाद यह उम्मीद जताई गई थी कि दीपक इस सीज़न के शुरुआती मैचों नहीं खेल पाएंगे। चोट से उभरने की प्रक्रिया में वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब में थी। उसी रिहैब के दौरान उन्हें इसी सप्ताह पीठ में एक और चोट लगी। इसके बाद यह ख़बर आई कि अब वह पूरे आईपीएल से बाहर हो गए हैं।
दीपक तक़रीबन एक महीने से एनसीए में हैं और क्वाड्रीसेप (जांघ की मांसपेशियों) में आई दरार की समस्या से उभर रहे थे। एनसीए के फ़िजियो द्वारा किए गए प्रारंभिक मूल्यांकन में कहा गया था कि चाहर आईपीएल 2022 के शुरुआती मैचों में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।
दीपक की चोट में तेज़ी से सुधार आ रहा था। इसके कारण सीएसके की टीम को यह उम्मीद थी कि अप्रैल के अंत तक वह वापस टीम में आ जाएंगे। हालांकि पीठ में लगी चोट के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और भारतीय टीम टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए यह चाहती है कि दीपक तभी मैदान पर वापस लौटे, जब वह पूरी तरह से फ़िट हो जाएं।
फ़रवरी में हुए मेगा ऑक्शन में चाहर को सीएसके की टीम ने 14 करोड़ की बड़ी राशि देकर दीपक को अपनी टीम में शामिल किया था।
दीपक सीएसके के लिए शुरुआती ओवरों के प्रमुख स्विंग गेंदबाज़ हैं। उनकी अनुपस्थिति से सीएसके की टीम का संतुलन पहले से ही ख़राब है। उनकी टीम अपने पहले पांच मैच में से चार मैच हार चुकी है। इन सभी मैचों में यह देखा गया है कि सीएसके की टीम पावरप्ले में विकेट नहीं ले पारी है। इसके कारण अब तक सीएसके कहीं से भी अपने पुराने लय में नज़र नहीं आ रही है।