मैच (12)
आईपीएल (1)
USA vs BAN (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
T20I Tri-Series (1)
ख़बरें

साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में तेज़ गेंदबाज़ ऑली रॉबिंसन की वापसी

विकेटकीपर बल्लेबाज़ बेन फ़ोक्स के कोरोना से उबरने के बाद सैम बिलिंग्स इंग्लैंड टेस्ट टीम से बाहर

Ollie Robinson took two wickets in two balls, Australia vs England, The Ashes, 1st Test, Day 2, The Gabba, Brisbane, December 9, 2021

ऑली रॉबिंसन के नाम नौ टेस्ट मैचों में 39 विकेट हैं  •  CA/Cricket Australia/Getty Images

साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम में तेज़ गेंदबाज़ ऑली रॉबिंसन की वापसी हुई है। चोट लगने के कारण वह पिछले दो महीने से क्रिकेट के मैदान से बाहर थे। पीठ की समस्या से उबरने के बाद उन्हें कोरोना हो गया था। इसके अलावा उनके दांतों में भी कुछ समस्या थी।
28 साल के रॉबिंसन के नाम नौ टेस्ट मैचों में 21.28 की औसत से 39 विकेट हैं। अपने करियर के पहले ही साल में उन्हें विस्डन के पांच सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में चुना गया। हालांकि इसके बाद ऐशेज़ में इंग्लिश टीम को 0-4 की करारी हार मिली और वहां उनका प्रदर्शन साधारण रहा। मार्च में इंग्लैंड के वेस्टइंडीज़ दौरे पर भी वह कुछ ख़ास नहीं कर पाए।
पिछले सप्ताह घरेलू काउंटी क्रिकेट में वापसी करते हुए उन्होंने ससेक्स के लिए नॉटिंघमशायर के ख़िलाफ़ नौ विकेट लिए, जिससे टेस्ट टीम में उनकी वापसी का रास्ता खुला। वह 9 अगस्त से शुरू हो रहे साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ अभ्यास मैच में भी इंग्लैंड लॉयंस के लिए खेलेंगे।
इसके अलावा मध्यक्रम के युवा बल्लेबाज़ हैरी ब्रुक को भी 14-सदस्यीय दल में जगह मिली है। माना जा रहा है कि वह भी साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ इंग्लैंड लॉयंस के लिए चार-दिवसीय अभ्यास मैच खेलेंगे।
तेज़ गेंदबाज़ मैथ्यू पॉट्स ने टेस्ट टीम में अपनी जगह बरक़रार रखी है, वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज़ बेन फ़ोक्स के कोरोना से उबरने के बाद सैम बिलिंग्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। बिलिंग्स भारत के ख़िलाफ़ इंग्लैंड के आख़िरी टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा थे।