मैच (8)
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (1)
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम इंग्लैंड (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
बांग्लादेश ए बनाम इंडिया ए (1)
एलपीएल (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
ख़बरें

चोट की वजह से लिविंगस्‍टन भी द हंड्रेड से बाहर

पाकिस्‍तान के ख़‍िलाफ़ होने वाले सात टी20 मैचों की सीरीज़ से पहले इंग्‍लैंड के सामने खिला‍ड़‍ियों की चोट बड़ी समस्‍या

Liam Livingstone swings the ball leg side, Oval Invincibles vs Birmingham Phoenix, Men's Hundred, The Oval, August 23, 2022

लिविंगस्‍टन के भी चोटिल होने से इंग्‍लैंड की मुश्किल बढ़ी  •  Getty Images

पाकिस्‍तान के ख़‍िलाफ़ होने वाली सात मैचों की टी20 सीरीज़ और टी20 विश्‍व कप से पहले इंग्‍लैंड की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। द हंड्रेड के फ़ाइनल स्‍टेज़ से चोट की वजह से बाहर होने वाले लियम लिविंगस्‍टन नए खिलाड़ी बने हैं।
फ़ाइनल में हार से पहले बर्मिंघम फ़ीनिक्‍स के लिए लिविंगस्‍टन 2021 में अहम खिलाड़ी बने थे, लेकिन अब वह ऐड़ी की चोट के कारण बाक़ी के मौजू़दा सीज़न से बाहर हो गए हैं।
इंग्‍लैंड के सफ़ेद गेंद के सेटअप को उम्‍मीद थी कि आगामी व्‍यस्‍त सीज़न को देखते हुए खिलाड़‍ियों को द हंड्रेड में खेलकर फ़ाॅर्म पाने का मौक़ा होगा, लेकिन खिलाड़‍ियों की चोट ने समस्‍या बढ़ा दी है।
इंग्‍लैंड के कप्‍तान जॉस बटलर पिंडली की चोट के कारण बाहर हो गए हैं और उनके पाकिस्‍तान के ख़‍िलाफ़ सारे मैच खेलने की उम्‍मीद नहीं है, जबकि जेसन रॉय भी शनिवार की रात कमर के निचले हिस्‍से में दर्द के कारण ओवल इंविंसिबल के ल‍िए नहीं खेल पाए।
क्रिस जॉर्डन को उंगली में चोट है और टिमाल मिल्‍स को पंजे में चोट है, जबकि रिचर्ड ग्‍लीसन अभी निगल्‍स की वजह से मैनचेस्‍टर ऑरिजिनल्‍स के लिए एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। रीस टॉप्‍ली ने कार्य प्रबंधन की वजह से फ़ाइनल स्‍टेज़ से नाम वापस ले लिया है, जबकि जोफ़्रा आर्चर, ब्राायडन कार्स, साक़‍िब महमूद, ऑली स्‍टोन, क्रिस वोक्‍स और मार्क वुड भी चोट से जूझ रहे हैं।
पाकिस्‍तान के दौरे के लिए इंग्‍लैंड अगले सप्‍ताह टीम चुनेगा और उनके सामने चोटों की समस्‍या होगी। 13 दिन के अंदर सात टी20 को देखते हुए इंग्‍लैंड ज्‍़यादा खिलाड़‍ियों को टीम में शामिल कर सकता है।
ब्‍लास्‍ट और द हंड्रेड में अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले विल जैक्‍स को चुना जा सकता है, जबकि चोट के कारण लंबे समय तक टीम से बाहर रहने वाले टॉम करन के भी वापसी करने की उम्‍मीद है।

मैट रोलर ESPNcricinfo में असिस्‍टेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।