ख़बरें

सिराज के ऊपर किसी ने गेंद फेंकी थी : पंत

अभी तक भारतीय टीम ने कोई आधिकारिक शिकायत दर्ज नहीं करवाई है

ऋषभ पंत के अनुसार भीड़ में से किसी ने भारतीय तेज़ गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर गेंद फेंकी थी, जिससे भारत के कप्तान विराट कोहली नाराज़ हो गए थे। यह स्पष्ट नहीं है कि यह किस तरह की गेंद थी या इसे जानबूझकर सिराज को मारने के उद्देश्य से फेंका गया था या किसी और उद्देश्य से फेंका गया था। हालांकि भारतीय टीम ने इसके बारे में कोई आधिकारिक शिकायत नहीं की है।
पहले दिन के खेल के बाद प्रेस कांफ्रेंस में पंत से पूछा गया कि भीड़ जो कह रही है, उससे कोहली परेशान क्यों दिख रहे थे? इसके जवाब में पंत ने कहा कि "मुझे लगता है, किसी ने सिराज के ऊपर गेंद फेंकी थी। इसलिए वह (कोहली) परेशान थे।" "आप जो भी कहना चाहते हैं, कह सकते हैं, लेकिन क्षेत्ररक्षकों कुछ न फेंकें। मुझे ऐसा लगता है कि यह क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है,।"
साल की शुरुआत में, सिराज ने एससीजी में नस्लीय दुर्व्यवहार की शिकायत की थी, जिसके परिणामस्वरूप कथित दुर्व्यवहार करने वालों को स्टेडियम से बाहर निकाल दिया गया था।
लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान केएल राहुल को एक शैंपेन कॉर्क वापस फेंकते हुए देखा गया और संभवतः वो कॉर्क राहुल पर फेंका गया था। हालांकि भारतीय टीम ने कोई शिकायत नहीं की, लॉर्ड्स में शैंपेन कॉर्क एक सुरक्षा खतरा रहा है, क्योंकि वहां कुछ विशेष लोगों को शराब स्टेडियम के अंदर लाने की अनुमति है।
वास्तव में, 2016 में, एमसीसी ने स्वीकार किया कि फ्लाइंग कॉर्क से खिलाड़ियों के सुरक्षा को एक खतरा है। यह चिंता पहले भी मेहमान खिलाड़ियों के द्वारा उठाई जा चुकी है। उस वर्ष एक न्यूज लैटर में दर्शकों से कहा गया था कि वे कॉर्क को खेल के मैदान की ओर फेंकने से परहेज करें ताकि मैदान में संरक्षकों (पैट्रॉन्स) को अपनी शराब लाने की अनुमति मिल सके।

सिद्धार्थ मोंगा ESPNcricinfo के अस्सिटेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।