मैच (12)
WPL (2)
PSL 2024 (2)
BAN v SL (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
Sheffield Shield (3)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (1)
ख़बरें

श्रीलंका के मिस्ट्री स्पिनर महीश थीक्षना और शिरन फ़र्नांडो टी20आई सीरीज़ से बाहर

वनिंदु हसरंगा भी कोविड पॉजिटिव होने की वजह से अब तक टीम का हिस्सा नहीं हैं

श्रीलंका के लिए पावरप्ले में शानदार प्रदर्शन करते आए हैं महीश थीक्षना  •  AFP/Getty Images

श्रीलंका के लिए पावरप्ले में शानदार प्रदर्शन करते आए हैं महीश थीक्षना  •  AFP/Getty Images

श्रीलंका के मिस्ट्री स्पिनर महीश थीक्षना भारत के ख़िलाफ़ जारी टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ से हैम्सट्रिंग इंजरी की वजह से बाहर हो गए हैं। साथ ही साथ कुसल मेंडिंस जो इस समय चोट की वजह से नहीं खेल पा रहे हैं, उनकी टेस्ट सीरीज़ में खेलने की उम्मीदें बाक़ी हैं।
श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक़ भारत के ख़िलाफ़ जारी टी20आई सीरीज़ के लिए निरोशन डिकवेला और धनंजय डीसिल्वा को शामिल किया गया है।
साथ ही साथ श्रीलंकाई दल के एक और सदस्य तेज़ गेंदबाज़ शिरन फ़र्नांडो भी ग्लूट इंजरी की वजह से दौरे से बाहर हो गए हैं।
हालांकि चोट से जूझ रही श्रीलंकाई टीम के लिए एक अच्छी ख़बर ये है कि तेज़ गेंदबाज़ बिनुरा फ़र्नांडो जिनकी कोविड-19 रिपोर्ट ऑस्ट्रेलिया में पॉज़िटिव पाई गई थी, वह अब पूरी तरह से ठीक है और अभ्यास कर रहे हैं। धर्मशाला में होने वाले टी20 अंतर्राष्ट्रीय से पहले वह चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।
हालांकि मेंडिंस के तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय से पहले ठीक होकर टीम के साथ जुड़ने की संभावना कम ही है लेकिन इसकी पूरी उम्मीद है कि वह दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ से पहले फ़िट हो जाएंगे। भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मोहाली में चार मार्च से खेला जाएगा।
पिछले साल जनवरी के बाद से मेंडिंस ने श्रीलंका के लिए कोई टेस्ट नहीं खेला है, जब वह लगातार चार पारियों में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे। हालांकि उसके बाद से उनका फ़ॉर्म प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में अच्छा रहा है, उन्हें छह महीने का प्रतिबंध भी झेलना पड़ा था जब उन्होंने कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघण किया था। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ खेली गई पांच टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज़ के आख़िरी मैच में मेंडिंस प्लेयर ऑफ़ द मैच से भी नवाज़े गए थे।
थीक्षना का बाहर होना श्रीलंका के लिए टी20आई सीरीज़ में गहरा आघात है, क्योंकि वनिंदु हसरंगा भी कोविड-19 पॉज़िटिव होने की वजह से अब तक टीम से बाहर हैं। पिछले छह महीनों में थीक्षना ने ख़ासतौर से श्रीलंका के लिए पावरप्ले में शानदार प्रदर्शन किया है।
टी20आई सीरीज़ का दूसरा और तीसरा मैच धर्मशाला में शनिवार और रविवार को खेला जाएगा, भारत फ़िलहाल इस सीरीज़ में 1-0 से आगे है।

ऐंड्रयू फ‍़िडेल फ़र्नांडो (@afidelf) ESPNcricinfo के श्रीलंकाई संवाददाता हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है।