मैच (9)
विश्व कप लीग 2 (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
Nepal Tri-Nation (1)
PSL 2024 (2)
WPL (2)
BAN v SL (1)
ख़बरें

कोरोना के कारण भारत के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ से बाहर हसरंगा

फ़िलहाल ऑस्ट्रेलिया में है दुनिया का नंबर तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय गेंदबाज़

हालांकि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को उम्मीद है कि हसरंगा टी20 सीरीज़ के अंत तक खेल पाएंगे  •  ICC via Getty

हालांकि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को उम्मीद है कि हसरंगा टी20 सीरीज़ के अंत तक खेल पाएंगे  •  ICC via Getty

श्रीलंका के हरफ़नमौला खिलाड़ी वनिंदु हसरंगा कोरोना संक्रमित होने के कारण भारत के ख़िलाफ़ तीन मैचों की टी20 शृंखला में नहीं खेल पाएंगे। हसरंगा ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ सीरीज़ के लिए मेलबर्न में थे। वह अभी वहीं हैं और भारत आने वाले दल का हिस्सा नहीं बन सकेंगे।
आईसीसी की टी20 अंतर्राष्ट्रीय गेंदबाज़ी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज़ गेंदबाज़ हसरंगा 15 फ़रवरी को ही कोरोना पॉज़िटिव हुए थे। इसकी वजह से वह ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ अंतिम तीन मैच नहीं खेल पाए। हालांकि उम्मीद थी कि वह भारत के ख़िलाफ़ सीरीज़ से पहले निगेटिव हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि हसरंगा का रैपिड एंटीज़न टेस्ट तो निगेटिव आया है, लेकिन आरटी-पीसीआर टेस्ट पॉज़िटिव है। इसका मतलब है कि वह ऑस्ट्रेलिया तो छोड़ सकते हैं, लेकिन भारत में बिना निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट के नहीं आ सकते हैं।
श्रीलंका क्रिकेट के मेडिकल विभाग के प्रमुख अर्जुन डिसिल्वा के अनुसार, "हसरंगा ने सात दिन का आइसोलेशन पूरा कर लिया है। हम लोग उनका रोज़ आरटीपीसीआर टेस्ट कर रहे हैं। जब भी वह निगेटिव आएंगे, वह भारत के लिए उड़ान भर सकेंगे। ऐसा कल भी हो सकता है। इसके बाद टीम डॉक्टर और टीम फ़िज़ियो को निर्णय लेना है कि क्या वह दौरे के किसी भी मैच में खेल पाएंगे या नहीं?"
श्रीलंका को भारत में 24, 26 और 27 फ़रवरी को तीन टी20 मैचों की सीरीज़ खेलनी है। इसके बाद उन्हें दो टेस्ट मैच खेलने हैं। हसरंगा को टेस्ट सीरीज़ के बाद भी भारत में ही रुकना है और वह इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) का ट्रेनिंग कैंप ज्वाइन करेंगे। आरसीबी ने इस साल की बड़ी नीलामी में हसरंगा को 10.75 करोड़ रुपये में ख़रीदा था।