मैच (15)
WPL (1)
IND v ENG (1)
PSL 2024 (2)
Nepal Tri-Nation (1)
BPL 2023 (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
CWC Play-off (3)
Durham in ZIM (1)
ख़बरें

रोहित, बुमराह और सूर्यकुमार मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े

कोहली और सिराज को भी चार्टर फ़्लाइट से दुबई बुलाएगी आरसीबी

मैनचेस्टर से आने वाले सभी खिलाड़ियों को छह दिनों के क्वारंटीन से गुज़रना होगा  •  BCCI/IPL

मैनचेस्टर से आने वाले सभी खिलाड़ियों को छह दिनों के क्वारंटीन से गुज़रना होगा  •  BCCI/IPL

भारत और इंग्लैंड के बीच ओल्ड ट्रैफ़र्ड में आयोजित पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के अनिश्चित काल के लिए स्थगित होने के बाद दोनों टीमों के कई खिलाड़ी अपनी-अपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीमों से जुड़ने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के लिए रवाना होंगे। सबसे पहले उड़ान भरने वालों में रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह की मुंबई इंडियंस (एमआई) की तिकड़ी थी जो मैनचेस्टर से चार्टर फ़्लाइट में अबू धाबी पहुंची। भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज की जोड़ी के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) शनिवार को दुबई की चार्टर फ़्लाइट का आयोजन कर रहा है।
शनिवार को एक बयान में एमआई ने कहा, "तीनों (रोहित, सूर्यकुमार और बुमराह) अपने परिवार के साथ आज सुबह होटल पहुंचे और अब आईपीएल के दिशानिर्देशों के अनुसार आज से छह दिनों के लिए क्वारंटीन रहेंगे। उड़ान भरने से पहले सभी सदस्यों के आरटी-पीसीआर टेस्ट निगेटिव आए थे। अबू धाबी पहुंचने पर एक और टेस्ट किया गया जिसकी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है।"
भारत और इंग्लैंड के बाक़ी सभी खिलाड़ियों के शनिवार को एक सामान्य फ़्लाइट से यूएई के लिए रवाना होनी की उम्मीद है। मैनचेस्टर से आने वाले सभी खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीमों के बायो-बबल में जुड़ने से पहले छह दिनों के लिए अपने होटल के कमरों में क्वारंटीन रहना होगा।
शनिवार को एक बयान में रॉयल चैलेंजर्स ने बताया कि कोहली और सिराज दूसरों से अलग चार्टर फ़्लाइट में उड़ान भरेंगे क्योंकि फ़्रेंचाइज़ी के लिए अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में देखती है।
निर्धारित शेड्यूल के अनुसार खिलाड़ियों को पटौदी ट्रॉफ़ी के आख़िरी टेस्ट के समापन के अगले दिन यानि 15 सितंबर को अपनी आईपीएल टीमों के साथ जुड़ना था। हालांकि बुधवार को सहायक फ़िज़ियो थेरेपिस्ट योगेश परमार के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद भारतीय खिलाड़ी मैच खेलने से हिचक रहे थे। उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को अपनी आपत्ति व्यक्त की जिसे इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) तक पहुंचाया गया। इसके बाद दोनों बोर्डों के बीच शुक्रवार को लगभग तीन घंटों तक बातचीत हुई और आख़िरकार पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया। हालांकि यह संभावना जताई जा रही है कि शायद इस मैच को भविष्य में आयोजित किया जाएगा।
यह समझा जा रहा है कि भारतीय खिलाड़ियों द्वारा टेस्ट न खेलने का एक प्रमुख कारण ओल्ड ट्रैफ़र्ड मैदान का बंद ड्रेसिंग रूम था। इसके अलावा, चूंकि परमार बड़ी संख्या में खिलाड़ियों की थेरेपी कर रहे थे, यह निर्धारित करना मुश्किल था कि कौन उनके क़रीबी संपर्क में आया था और कौन नहीं।
बीसीसीआई के साथ बातचीत में खिलाड़ियों ने इस बात पर भी चिंता व्यक्त की कि इस बात का उनके परिवारों पर क्या असर पड़ सकता है। कोहली, रोहित, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, बुमराह, इशांत शर्मा और उमेश यादव सहित भारत के ज़्यादातर खिलाड़ी अपने परिवार के साथ यात्रा कर रहे हैं।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo में न्यूज़ एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।