मैच (13)
T20 वर्ल्ड कप (4)
SL vs WI [W] (1)
T20 Blast (8)
ख़बरें

निलंबित होने के कारण अगले सीज़न का पहला मैच नहीं खेलेंगे हार्दिक पंड्या

धीमी ओवर रेट के कारण हार्दिक के ख़िलाफ़ यह फ़ैसला लिया गया है

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को धीमी ओवर गति के लिए एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है। अब वह अगले सीज़न का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के ख़िलाफ़ उनकी टीम समय पर अपने ओवर ख़त्म नहीं कर पाई थी। MI के लिए यह मैच IPL 2024 का आख़िरी मैच था। इसका मतलब यह हुआ कि हार्दिक अगले सीज़न का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। यदि हार्दिक अगले सीज़न के लिए किसी अन्य टीम में चले जाते हैं, तो वह उस विशेष टीम का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे।
इस IPL सीज़न में यह तीसरी बार था जब MI न्यूनतम ओवर रेट बनाए रखने में विफल रहा। परिणामस्वरूप एक मैच के प्रतिबंध के अलावा हार्दिक पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और इम्पैक्ट प्लेयर सहित बाकी प्लेइंग XII पर व्यक्तिगत रूप से 12 लाख रुपये या उनके मैच फीस का 50%, जुर्माना लगाया गया।
MI के लिए यह एक भूलाने योग्य सीज़न रहा है। लीग स्टेज में उनके आख़िरी मैच में भी उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स से 18 रनों की हार सामना करना पड़ा। इस सीज़न मुंबई की टीम ने सिर्फ़ चार ही मैच जीते और अंकतालिका में 10वें पायदान पर रहे।
रोहित शर्मा की जगह पर कप्तान बनने के बाद फ़ैंस ने पूरे सीज़न हार्दिक के ख़िलाफ़ हूटिंग की। इसका साफ़ असर उनके प्रदर्शन पर भी देखने को मिला। उन्होंने इस सीज़न 13 पारियों में सिर्फ़ 18 की औसत से मात्र 216 रन बनाए। साथ ही गेंद के साथ उन्होंने 12 पारियों में 11 विकेट लिए और उनकी इकॉनमी 10.75 की रही। MI के कोच मार्क बाउचर ने भी माना कि फ़ैंस ने जिस तरह से फ़ैंस ने हार्दिक की आलोचना की, उसका प्रभाव टीम और हार्दिक के प्रदर्शन पर पड़ा।