मैच (19)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (4)
T20WC Warm-up (3)
ख़बरें

मिचेल मार्श हुए हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण IPL 2024 से बाहर

हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के बाद भी मार्श ऑस्ट्रेलिया में ही रहेंगे

Mitchell Marsh got Delhi Capitals off to a quick start, Delhi Capitals vs Rajasthan Royals, IPL 2024, Jaipur, March 28,2024

मिचेल मार्श हुए IPL 2024 से बाहर  •  Associated Press

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने सोमवार को नई दिल्ली में कहा कि ऑलराउंडर मिचेल मार्श IPL 2024 के शेष भाग में हिस्सा नहीं लेंगे। मार्श फ़िलहाल दाहिने पैर की हैमस्ट्रिंग की समस्या से उबर रहे हैं। इस चोट से उबरने के बाद वह भारत नहीं लौटेंगे और ऑस्ट्रेलिया में ही रहेंगे।
मार्श क्रिेकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के मेडिकल स्टाफ़ से परामर्श करने के लिए 12 अप्रैल को पर्थ वापस चले गए थे। IPL में वह वापसी करेंगे या नहीं करेंगे, इस फ़ैसले को लेने में थोड़ी देर हुई, क्योंकि मार्श को ठीक होने और उनकी चोट को पुनर्मूल्यांकन करने के लिए पर्याप्त समय दिया जा रहा था।
पोंटिंग ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि वह वापस आएंगे। CA चाह रहा था कि मार्श की चोट की रिकवरी ऑस्ट्रेलिया में ही हो। इसी कारण से हमने उन्हें वापस घर भेज दिया था। CA के मेडिकल स्टाफ़ कुछ हफ़्तों से उनके रिहैब पर काम कर रहे हैं। मैंने मार्श से हाल ही में बात की थी और ऐसा लगता है कि उस चोट से उबरने में उन्हें अपेक्षा से अधिक समय लग रहा है। हालांकि मुझे लगता है कि वह टी20 विश्व कप से पहले ठीक हो जाएंगे।"
इस बात की पूरी उम्मीद है कि मार्श आगामी टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करेंगे।
मार्श इस सीज़न में DC के लिए केवल चार ही मैच खेल पाए, जिसमें उन्होंने सिर्फ़ 61 रन ही बनाए। तीन पारियों में उनका उच्च स्कोर 23 का था। इसके अलावा उन्होंने आठ ओवर की गेंदबाज़ी करते हुए, 12.87 की इकॉनमी रेट से एक विकेट लिया।
यह लगातार दूसरा सीज़न है जब मार्श को सीजन के बीच में ही टीम छोड़ना पड़ा है। उन्होंने 2023 में भी DC लिए केवल नौ मैच खेले थे। DC फ़िलहाल तीन जीत और पांच हार के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर है। हालांकि अभी भी उन्हें छह मैच और खेलने हैं और वे प्लेऑफ़ की दौड़ में बने हुए हैं।

दया सागर ESPNcricinfo हिंदी में सब एडिटर हैं।dayasagar95