मैच (15)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

पाकिस्तान-वेस्टइंडीज़ के बीच वनडे मुक़ाबले अब मुल्तान में खेले जाएंगे

राजनीतिक अस्थिरता के कारण रावलपिंडी से हटाए गए मैच

आठ जून से पाकिस्तान और वेस्टइंडीज़ के बीच वनडे सीरीज़ खेली जाएगी  •  AFP/Getty Images

आठ जून से पाकिस्तान और वेस्टइंडीज़ के बीच वनडे सीरीज़ खेली जाएगी  •  AFP/Getty Images

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज़ के साथ होने वाली घरेलू सीरीज़ के कार्यक्रम में बदलाव किया है। रावलपिंडी के पड़ोसी शहर इस्लामाबाद में चल रही राजनीतिक अस्थितरा के कारण अब वनडे मुक़ाबले मुल्तान में खेले जाएंगे। मैदान के अलावा कार्यक्रम में और कोई बदलाव नहीं किया गया है और वनडे सुपर लीग के यह मैच आठ, 10 और 12 जून को खेले जाएंगे।
वनडे मैच रावलपिंडी में खेले जाने थे लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मुल्तान को बैक-अप के तौर पर रखा था। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान संभावित रूप से आने वाले दिनों में राजधानी में विरोध रैलियों की योजना बना रहे हैं। मूल विरोध रैली 25 मई को हुई थी, लेकिन आने वाले दिनों में इस तरह की और रैलियों के होने की संभावना है।
मुल्तान इकलौता बैक-अप मैदान था क्योंकि कराची और लाहौर में नई पिच लगाई जा रही है जबकि पेशावर के स्टेडियम में नवीनीकरण का काम चल रहा है।
दक्षिण पंजाब में स्थित मुल्तान में मैच वाले दिनों पर तापमान के 40 ड्रिगी रहने की उम्मीद है। गर्म मौसम के कारण पाकिस्तान ने इससे पहले इस महीने में कभी उच्च स्तरीय क्रिकेट का आयोजन नहीं किया है।
गर्मी के मौसम में पीसीबी ने अपने ज़्यादातर कैंप उत्तरी इलाकों में आयोजित किए हैं जहां मौसम थोड़ा बेहतर रहता है। पिछले साल बोर्ड ने महिला टीम के लिए मुल्तान में कैंप रखा था जिसे गर्म मौसम के कारण रद्द करना पड़ा था।
गर्म मौसम को ध्यान में रखते हुए वनडे मैच शाम चार बजे शुरू होंगे। पांच जून को मुल्तान रवाना होने से पहले पाकिस्तान टीम चार दिन लाहौर में अभ्यास करेगी। छह जून को वेस्टइंडीज़ टीम इस्लामाबाद पहुंचेगी और चार्टर फ़्लाइट के ज़रिए मुल्तान जाएगी। यह वनडे सीरीज़ पिछले साल दिसंबर में खेली जानी थी लेकिन वेस्टइंडीज़ टीम में कोरोना संक्रमण के बाद दौरे को बीच में स्थगित कर दिया गया था। इस सीरीज़ में बायो-बबल नहीं होगा।

उमर फ़ारूक़ ESPNcricinfo के पाकिस्तानी संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।