मैच (12)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
RHF Trophy (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
ख़बरें

न्यूज़ीलैंड दौरे से द्रविड़ को मिला आराम, लक्ष्मण करेंगे भारतीय टीम को कोच

टी20 विश्व कप के बाद कोचिंग स्टाफ़ को ब्रेक दिया गया है

द्रविड़ बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम के साथ वापस जुड़ेंगे  •  Peter Della Penna

द्रविड़ बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम के साथ वापस जुड़ेंगे  •  Peter Della Penna

टी20 विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ को आराम दिया गया है। उनकी जगह पर वीवीएस लक्ष्मण 18 नवंबर से शुरु हो रहे न्यूज़ीलैंड दौरे पर कार्यकारी मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे।
पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ ऋषिकेश कानितकर और साईराज बहुतुले क्रमशः बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी कोच की भूमिका अदा करेंगे।
राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के संचालक लक्ष्मण पहले भी भारतीय टीम के कार्यकारी मुख्य कोच की भूमिका निभा चुके हैं। वह इसी साल ज़िम्बाब्वे और आयरलैंड के दौरे पर भारतीय टीम के साथ थे। जबकि विश्व कप से ठीक पहले साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ खेली गई वनडे सीरीज़ में भी उन्होंने कार्यकारी मुख्य कोच की भूमिका निभाई थी। इस साल फ़रवरी में अंडर-19 विश्व कप का ख़िताब अपने नाम करने वाली भारतीय टीम का प्रभार भी लक्ष्मण के पास था।
अगले शुक्रवार को वेलिंगटन में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज़ का आग़ाज़ होगा। न्यूज़ीलैंड दौरे के तुरंत बाद द्रविड़ बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम के साथ वापस जुड़ेंगे। भारत, न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ तीसरा वनडे 30 नवंबर को खेलेगा और बांग्लादेश के ख़िलाफ़ तीन वनडे मैचों की सीरीज़ की शुरुआत चार दिसंबर से होगी।
कोचिंग टीम के साथ ही रोहित शर्मा, विराट कोहली और के एल राहुल को भी भारतीय टीम से ब्रेक दिया गया है। न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टी20 में भारतीय टीम का नेतृत्व हार्दिक पंड्या के हाथों में होगा जबकि वनडे सीरीज़ में शिखर धवन भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे।
गुरुवार को इंग्लैंड के हाथों सेमीफ़ाइनल में मिली करारी हार के बाद ऐसे खिलाड़ी जो न्यूज़ीलैंड दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया छोड़ना शुरु कर दिया है। ख़बरों के मुताबिक़ कोहली पहले ही एडिलेड छोड़ चुके हैं जबकि रोहित और राहुल भी जल्द ही ऑस्ट्रेलिया से उड़ान भरने वाले हैं।