मैच (6)
आयरलैंड बनाम अफ़ग़ानिस्तान (1)
द हंड्रेड (महिला) (1)
महाराजा टी20 (2)
द हंड्रेड (पुरुष) (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
ख़बरें

पंत को टेस्ट कप्तानी के लिए तैयार किया जाना चाहिए : युवराज

पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज़ ने कहा, 'ऋषभ भविष्य का सबसे बेहतर विकल्प हैं'

Virat Kohli, Rishabh Pant and Rohit Sharma share a light moment, India vs Sri Lanka, 1st Test, Mohali, 3rd day, March 6, 2022

पूर्व कप्तान विराट और वर्तमान कप्तान कोहली के साथ पंत  •  BCCI

भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह का मानना है कि ऋषभ पंत को भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया जाना चाहिए, ताकि वह भविष्य में नेतृत्व की भूमिका के लिए तैयार हो सकें। 'स्पोर्ट्स 18' चैनल से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पंत ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका खेल हाल के समय में सबसे अधिक बेहतर हुआ है।
उन्होंने कहा, "चयनकर्ताओं को पंत को भविष्य की भूमिका के लिए तैयार करना चाहिए। वह युवा हैं और भविष्य में वह कप्तान बनने की क्षमता रखते हैं। वह विकेटकीपर भी हैं, जिनकी नज़र और दिमाग मैदान में सबसे अधिक चलती है, इसलिए वह इस भूमिका के लिए सबसे अधिक तैयार हैं। उन्हें ज़िम्मदारी दीजिए और एक साल तक उनसे कुछ चमत्कार की उम्मीद मत कीजिए। मुझे पूरा विश्वास है कि पंत इस भरोसे का परिणाम देंगे।"
युवराज ने उन आलोचकों को भी ख़ारिज किया जो पंत की परिपक्वता पर सवाल उठाते हैं। युवराज ने कहा, "विराट को जब कप्तानी मिली तब वह परिपक्व नहीं थे, पंत तो समय के साथ-साथ परिपक्व होते जा रहे हैं। मुझे नहीं पता कि लोग कैसे सोचते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि वह सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं।"
युवराज ने बताया कि जब भी वह पंत से बात करते हैं तो वह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ऐडम गिलक्रिस्ट का उदाहरण देते हैं, जिनके नाम नंबर सात पर बल्लेबाज़ी करते हुए 17 टेस्ट शतक है। युवराज ने कहा कि पंत के नाम अभी से ही चार टेस्ट शतक हैं और वह दुनिया के सार्वकालिक सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज़ बनने की क्षमता रखते हैं।