मैच (15)
T20 वर्ल्ड कप (4)
CE Cup (3)
T20 Blast (8)
ख़बरें

हेटमायर, पॉल और मोती न्‍यूज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ वनडे सीरीज़ से बाहर

जेरमेन ब्‍लैकवुड और अनकैप्‍ड यानिक कारिया को टीम में चुना गया

Jermaine Blackwood and Phil Simmons have a chat on the sidelines, Old Trafford, July 14, 2020

लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे हें ब्‍लैकवुड  •  Getty Images

शिमरॉन हेटमायर, कीमो पॉल और गुडाकेश मोती न्‍यूज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ होने वाली वनडे सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। यह सीरीज़ वेस्‍टइंडीज़ के 2023 वनडे विश्‍व कप के डायरेक्‍ट क्‍वालीफ़ाई करने के लिए अहम है।
हेटमायर ने निजी कारणों से टीम में नहीं रहने का निर्णय लिया है तो वहीं पॉल को चोट लगी है और मोती अपने हाथ की चोट से उबरने में नाकाम रहे हैं, जो उन्‍हें पिछले महीने भारत के ख़‍िलाफ़ सीरीज़ में लगी थी।
यह तीन मैच वेस्‍टइंडीज़ के सुपर लीग के आख़‍ि़‍री मैच हैं। वे अभी तालिका में 80 अंकों के साथ छठें स्‍थान पर हैं। उन्‍होंने अब तक 21 में से आठ मैच जीते हैं और 13 हारे हैं। टीम पर निर्भर करता है कि वह इस सीरीज़ में कितने अंक अर्जित करते हैं। ऐसी भी संभावना है कि वे शीर्ष आठ से बाहर हो जाएं और अगर ऐसा होता है तो वह अगले साल भारत में होने वाले विश्‍व कप में डायरेक्‍ट क्‍वालीफ़ाई नहीं कर पाएंगे।
कप्‍तान निकोलस पूरन ने कहा, "शुरुआत से ही हम पर मैच जीतने का दबाव रहा है, लेकिन यह टीम अब एकजुट है। हम जानते थे कि यह सीरीज़ अंकों के लिए अहम है। जहां तक दबाव है तो मुझे नहीं लगता कि हम उस नज़रिये से देख रहे हैं कि हमें मैच जीतना है और अंक जुटाने हैं। लड़के इस सीरीज़ की अहमियत जानते हैं और सफल होने के लिए उन्‍हें क्‍या करना है।"
2015 में दो वनडे खेलने वाले जेरमेन ब्‍लैकवुड और अनकैप्‍ड लेग स्पिन ऑलराउंडर यैनिक कारिया को बारबेडोस में होने वाली सीरीज़ के लिए टीम में चुना गया है, जबकि ओडीन स्मिथ को रिज़र्व के तौर पर रखा गया है।
वेस्‍टइंडीज़ के प्रमुख चयनकर्ता डेसमंड हेंस ने कहा, "हेटमायर को गयाना में परिवार से मिलना है। मोती टीम से जुड़ने के लिए अभी तैयार नहीं हैं और कीमो को भी चोट लगी है। हालांकि, इससे यैनिक कारिया के लिए मौक़ा बना है। उन्‍होंंने घरेलू स्‍तर पर अच्‍छा प्रदर्शन किया है और हमें लगता है कि यही सही समय है कि उनको सीनियर टीम के साथ जोड़ा जाए।"
ऑफ़ स्पिनर केविन सिंक्‍लेयर भी टीम में नया चेहरा हैं। वहीं रॉस्‍टन चेज़ भी पहले लगी चोट के कारण टीम में नहीं चुने गए हैं तो फ़ेबियन ऐलेन भी निजी कारणों से टीम में नहीं चुने गए हैं।
हेंस ने कहा, "हम खिलाड़‍ियों के बड़े पूल की ओर देख रहे हैं और हमने सिनक्‍लेयर को मौक़ा देने की सोची है। वह सिस्‍टम का हिस्‍सा हैं और वह बांग्‍लादेश ए के ख़‍िलाफ़ होने वाली सीरीज़ में हमारी ए टीम का भी हिस्‍सा हैं।"
वेस्‍टइंडीज़ टीम : निकोलस पूरन (कप्‍तान), शे होप, जेरमेन ब्‍लैकवुड, शमार ब्रूक्‍स, यैनिक कारिया, केसी कार्टी, जेसन होल्‍डर, अकील हुसैन, अल्‍ज़ारी जोसेफ़, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जेडन सील्‍स, केविन सिंक्लेयर

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।