मैच (11)
MLC (2)
एशिया कप (4)
विश्व कप लीग 2 (1)
TNPL (2)
Men's Hundred (1)
Women's Hundred (1)
ख़बरें

ओवल टेस्‍ट के बाद क्रिकेट से संन्‍यास लेंगे स्‍टुअर्ट ब्रॉड

अपने साथियों एंडरसन और रूट को दे दी थी तेज़ गेंदबाज़ ने जानकारी

Stuart Broad acknowledges the applause for his 600th Test wicket, England vs Australia, 4th Test, Old Trafford, July 19, 2023

पिछले सप्‍ताह ही ब्रॉड ने टेस्‍ट क्रिकेट में पूरे किए थे 600 विकेट  •  Gareth Copley/Getty Images

इंग्‍लैंड के तेज़ गेंदबाज़ स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने घोषणा की है कि ऐशेज़ सीरीज़ में खेला जा रहा पांचवां और अंतिम टेस्‍ट उनके पेशेवर करियर का आख़‍िरी मैच होगा।
ब्रॉड ने यह फ़ैसला स्‍थानीय समयानुसार शुक्रवार की शाम 8.30 बजे लिया और इसके बारे में अपने साथी जेम्‍स एंडरसन और जो रूट को बता दिया था।
ब्रॉड ने तीसरे दिन का खेल ख़त्‍म होने पर कहा, "यह बहुत शानदार सफ़र रहा है, नॉटिंघमशायर और इंग्‍लैंड के लिए खेलना मेरे लिए गर्व का विषय है। मैं क्रिकेट से उतना ही प्‍यार कर रहा हूं जितना हमेशा करता रहा हूं। इस शानदार सीरीज़ का हिस्‍सा होना लाज़वाब रहा और मैं हमेशा से शीर्ष पर ख़त्‍म करना चाहता था। और इस सीरीज़ ने मुझे महसूस कराया है कि यह मेरी सबसे रोमांचक सीरीज़ में से एक रही है।"
ब्रॉड टेस्‍ट इतिहास के पांच सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज़ों में और दूसरे सबसे तेज़ गेंदबाज़ के रूप में जाने जाएंगे। पिछले ही सप्‍ताह उन्‍होंने अपने साथी एंडरसन के बाद टेस्‍ट क्रिकेट में 600 विकेट पूरे किए थे।
अभी उनके 602 विकेट हैं और इंग्‍लैंड जब चौथी पारी में गेंदबाज़ी के लिए उतरेगी तो वह अपने इस आंकड़े और बढ़ा सकते हैं, जहां वह ऐशेज़ सीरीज़ में इंग्‍लैंड को 2-2 की बराबरी पर लाना चाहेंगे। इसी के साथ अभी उनके 3656 रन हैं और वह इन रनों के आंकड़ों को भी बढ़ा सकते हैं क्‍योंकि तीसरे दिन के खेल ख़त्‍म होने पर वह एंडरसन के साथ नाबाद लौटे हैं।