मैच (14)
ENG v WI (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
Asia Cup (4)
LPL (2)
TNPL (3)
MLC (2)
BAN-A vs PAK-A (1)
ख़बरें

चोटिल फ़ेबियन ऐलेन की जगह अकील हुसैन वेस्टइंडीज़ के मुख्य दल में शामिल

सीपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन का मिला ईनाम

Akeal Hosein celebrates after dismissing Kjorn Ottley, Leeward Islands v Trinidad & Tobago, Regional Super50, Group A, Coolidge, February 12, 2017

हुसैन ने अब तक कुल 15 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं  •  WICB Media/Randy Brooks of Brooks LaTouche Photo

लेफ़्ट आर्म स्पिनर अकील हुसैन को वेस्टइंडीज़ ने चोटिल फ़ेबियन ऐलेन की जगह पर टी20 विश्व कप के लिए चुना है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की तकनीकी कमेटी ने इसको मंज़ूरी भी दे दी है। ऐलेन को एड़ी में चोट लगी है।
हुसैन (28 वर्ष) ने इस साल वेस्टइंडीज़ के लिए अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने के बाद नौ वनडे और छह टी20 मैच खेले हैं। कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में त्रिनबैगो नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए उन्होंने 11 मैच में 15.92 की बेहतरीन औसत से 13 विकेट लिए थे। टूर्नामेंट में वह दूसरे सबसे कंजूस गेंदबाज़ थे, जिन्होंने कम से कम 20 ओवर किया हो। वह हाल ही में ख़त्म हुई आईपीएल की यूएई लेग में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए नेट गेंदबाज़ भी थे।
हुसैन को वेस्टइंडीज़ ने टी20 विश्व कप के रिज़र्व खिलाड़ियों में जगह दी थी। अब गुदकेश मोती को हुसैन की जगह रिज़र्व खिलाड़ियों में रखा गया है।
सोमवार को वेस्टइंडीज़ ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ अभ्यास मैच से अपने विश्व कप की तैयारियों की शुरुआत की, जिसमें टीम को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बुधवार शाम उन्हें अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ भी अभ्यास मैच खेलना है। इसके बाद 23 अक्तूबर से वेस्टइंडीज़ इंग्लैंड के ख़िलाफ़ अपने विश्व कप अभियान की शुरूआत करेगा। पिछले बार की चैंपियन टीम को इस बार भी विश्व कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।