मैच (19)
IPL (3)
SA v SL (W) (1)
USA vs CAN (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

पिंडली की चोट के बाद जेसन रॉय का टी20 विश्व कप में खेलना संदिग्ध

रिज़र्व खिलाड़ियों में मौज़ूद जेम्स वींस ले सकते हैं रॉय की जगह

चोटिल होने के बाद मैदान से बाहर जाते जेसन रॉय  •  AFP/Getty Images

चोटिल होने के बाद मैदान से बाहर जाते जेसन रॉय  •  AFP/Getty Images

साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ शनिवार रात को शारजाह में खेले गए मुक़ाबले में पिंडली की चोट के कारण रिटायर हर्ट हुए इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय का टी20 विश्व कप के नॉकआउट दौर में खेलना संदिग्ध है।
रॉय, जॉस बटलर के साथ ओपनिंग पर उतरे और 15 गेंद पर 20 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद थे। पांचवें ओवर की पहली गेंद पर सिंगल लेने के लिए दौड़े रॉय को पिंडली की समस्या उभर गई। वह दर्द को सहते हुए मैदान छोड़कर गए और रिटायर हर्ट हो गए।
इसके बाद मोईन अली नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करने आए। साउथ अफ़्रीका जब 10 रनों से मिली जीत के क़रीब था तो उन्हें टीवी प्रसारण पर ड्रेसिंग रूम में निराशा से अपने हाथों को ढंकते हुए देखा गया था।
रॉय को इससे पहले क्षेत्ररक्षण के दौरान भी आख़िरी ओवर में इसी जगह समस्या हुई थी। आख़िरी ओवर में रासी वान दर दुसें ने जब ​क्रिस जॉर्डन को छक्का लगाया तो वह छक्का बचाने के चक्कर में दायीं ओर दौड़ रहे थे।
इंग्लैंड के कप्तान ओएन मॉर्गन ने मैच के बाद कहा, "ज़ाहिर तौर पर यह (चोट) अच्छी नहीं लग रही थी। हम कल तक इंतज़ार करेंगे, देखेंगे क्या होता है, इसके बाद हम उसको स्कैन के लिए भेजेंगे। हम उम्मीद करेंगे कि वह ठीक हो जाएं। हम देखेंगे कि जेसन के लिए और टीम के लिए क्या सर्वश्रेष्ठ किया जा सकता है।"
"वह हमारे लिए बहुत ज़रूरी खिलाड़ी है। वह ऐसे व्यक्ति हैं जो हमारे ड्रेसिंग रूम और हमारे खेल का एक अहम हिस्सा है। आप देखिए वह कैसे शीर्ष क्रम पर मैच संभालते हैं। वह हमें बताते हैं कि किस तरह का खेल खेला जाना चाहिए। हम जेसन के लिए दुखी हैं, साथ ही उम्मीद से भी भरे हैं कि वह ठीक हो। जब टूर्नामेंट के एक अहम हिस्से में जाकर आपके दो मैचों में खिलाड़ी चोटिल हो जाएं तो यह ड्रेसिंग रूम का मूड ख़राब कर देता है।"
"कई नाम है, बात चोट की हो या अन्य : जोफ़्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, सैम करन, टिमाल मिल्स और अब जेसन। आप जब पीछे मुड़कर देखते हो तो पता चलता है कि आपने एक टीम बनाने की कोशिश की है और मैं धन्यवाद देना चाहता हूं कि हम ऐसा कर पाए क्योंकि हमें इन जैसे खिलाड़ियों की अगले मैच और हो सकता है फ़ाइनल में ज़रूरत पड़े।"
इंग्लैंड के पास टीम में एक बैकअप बल्लेबाज़ सैम बिलिंग्स हैं, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि अगर रॉय नॉकआउट दौर से बाहर होते हैं तो डाविड मलान, जॉनी बेयरस्टो या मोईन अली में से कोई एक ओपनिंग पर उतरेगा।
मॉर्गन ने संकेत दिया कि इंग्लैंड यही टीम संतुलन बनाकर रखेगा, जिसका मतलब है कि बिलिंग्स मध्य क्रम में उतर सकते हैं। यदि नहीं तो वह एक अतिरिक्त तेज़ गेंदबाज़ी ऑलराउंडर करन या डेविड विली को खिला सकते हैं। जेम्स वींस रिज़र्व में लियम डॉसन के साथ शामिल हैं। रॉय के चोटिल होने पर वींस को मुख्य टीम में शामिल किया जा सकता है।

मैट रोलर ESPNcricinfo में असिस्‍टेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।