मैच (6)
त्रिकोणीय सीरीज़ (1)
भारत बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
एशिया कप (2)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (महिला) (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
ख़बरें

अपने बुरे दौर से कोहली ज़रूर बाहर आएंगे : जयवर्दना

पूर्व श्रीलंकाई कप्तान के अनुसार पंत सलामी बल्लेबाज़ी के लिए बढ़िया विकल्प हैं

Virat Kohli ends his 2022 English summer with a highest score of 20 in six innings across formats, England vs India, 3rd ODI, Manchester, July 17, 2022

लंबे समय से ख़राब फ़ॉम से चल रहे कोहली से भारतीय टीम को एशिया कप में काफ़ी उम्मीदें होंगी  •  Getty Images

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्दना ने कहा है कि भारत के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उनके पास ख़राब फ़ॉर्म से बाहर निकलने के लिए सभी ज़रूरी संसाधन उपलब्ध हैं।
दुबई और शारजाह में शुरू हो रहे एशिया कप के 15 सदस्य टीम में विराट कोहली और केएल राहुल का चयन हुआ है। इस प्रतियोगिता का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर तक किया जाएगा।
हालिया समय में कोहली अपने क्रिकेटिंग करियर के सबसे ख़राब फ़ॉर्म से गुज़र रहे हैं। नवंबर 2019 के बाद से उन्होंने अब तक एक भी शतक नहीं लगाया है। जुलाई में उन्होंने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ छह पारियां खेली थी, जिसमें एक टेस्ट, दो वनडे और तीन टी20 मैच शामिल थे। इस दौरान वह सिर्फ़ 76 रन ही बना पाए थे। इसके बाद कोहली को वेस्टइंडीज़ और ज़िम्बाब्वे के दौरे पर आराम दिया गया।
आईसीसी रिव्यू शो के ताज़ा एपिसोड में जयवर्दना ने कहा, "विराट इस समय जिस दौर से गुज़र रहे हैं, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। हालांकि इसमें कोई शक़ नहीं है कि वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं।"
उन्होंने कहा, "मेरा मानना ​​है कि विराट के पास इससे बाहर निकलने के लिए पर्याप्त रास्ते हैं। उन्होंने पहले भी ऐसा किया है और मुझे यक़ीन है कि वह इससे उबर जाएंगे। क्लास स्थायी है और फ़ॉर्म अस्थायी है।"
राहुल ने स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी करवाई थी और इससे उबरने के दौरान कोरोना संक्रमित होने के कारण वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ में भाग नहीं लिया था। एशिया कप के दौरान वह उपकप्तान के रूप में टीम में वापसी कर रहे हैं। जयवर्दना के अनुसार हाल में राहुल ने ज़्यादा क्रिकेट नहीं खेला है और यह उनके लिए नकारात्मक पक्ष साबित हो सकता है।
जयवर्दना ने इस संदर्भ में कहा, "क्रिकेट से इतने समय तक राहुल का दूर रहना भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है। उन्हें जितने जल्दी क्रिकेट खेलने का मिल जाए, उतना ही अच्छा है। यह राहुल और भारतीय टीम के लिए बहुत ज़रूरी है।"
श्रीलंका के पूर्व कप्तान को लगता है कि भारत को एक बाएं हाथ के सलाम़ी बल्लेबाज के साथ मैदान पर उतरना चाहिए। अगर राहुल प्रभावशाली वापसी नहीं करते हैं तो भारत को ऋषभ पंत के विकल्प के साथ जाना चाहिए।
पंत ने जुलाई में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ में दो बार ओपनिंग की थी।
"भले ही उन्होंने (पंत ने) घरेलू क्रिकेट में भी ज़्यादा बार ओपन नहीं किया है, लेकिन उनके पास सलामी बल्लेबाज़ी करने की क्षमता है। वह जहां भी बल्लेबाज़ी करें, आप उनके खेल को नहीं बदलने वाले हैं।"