मैच (9)
एशिया कप (2)
MLC (2)
Women's Hundred (1)
TNPL (2)
Men's Hundred (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
ख़बरें

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफ़ी में वापसी करेंगे वॉशिंगटन सुंदर

दिनेश कार्तिक कप्तान और ऑलराउंडर विजय शंकर उपकप्तान होंगे।

Washington Sundar turned out for County Select XI, County Select XI vs Indians, Tour match, 3rd day, Chester-le-Street, July 22, 2021

उंगली में चोट के कारण वॉशिंगटन सुंदर को इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ से वापस भारत आना पड़ा था  •  NurPhoto via Getty Images

भारत के हरफ़नमौला खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर को 4 नवंबर से शुरू हो रहे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफ़ी के लिए तमिलनाडु की टी-20 टीम में शामिल किया गया है। सुंदर फ़िलहाल उंगली की चोट से उबर रहे हैं जिसके कारण उन्हें इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ से वापस आना पड़ा था। इसके साथ ही उन्हें आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर होना पड़ा।
तमिलनाडु इस टूर्नामेंट की डिफ़ेंडिंग चैंपियन है। उन्होंने इस साल की शुरुआत में अहमदाबाद में 2020-21 संस्करण के फ़ाइनल में बड़ौदा को हराया था। टीम का नेतृत्व दिनेश कार्तिक करेंगे, जो दो बार ख़िताबी जीत का हिस्सा रहे हैं, जबकि ऑलराउंडर विजय शंकर उपकप्तान होंगे।
नटराजन भी तमिलनाडु टीम का हिस्सा हैं, जो अपने करियर को फिर से एक बार ऊंचाई की ओर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें इस साल की शुरुआत में घुटने की चोट के कारण इंग्लैंड के ख़िलाफ़ घरेलू श्रृंखला से बाहर होना पड़ा था।
बाद में उनकी सर्जरी कराई गई जिसके कारण वह आईपीएल के पहले चरण में नहीं खेल पाए थे। वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब के बाद यूएई में आईपीएल के दूसरे चरण के में भाग लेने गए थे, लेकिन वहां उन्हें कोविड हो गया।
नटराजन भी वाशिंगटन की तरह भारत के घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैचों के लंबे सत्र से पहले चयनकर्ताओं के सामने अपना फ़िटनेस साबित करना चाहेंगे, जो 17 नवंबर से न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टी20 श्रृंखला से शुरू होगा। यह सीरीज़ टी 20 विश्व कप फ़ाइनल के महज़ तीन दिन बाद शुरू होगा, इसलिए यह भी संभावना है कि चयनकर्ता कई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देकर कुछ नए खिलाड़ियों को मौक़ा दें।
तमिलनाडु की टीम में बाबा अपराजित, विकेटकीपर-बल्लेबाज़ एन जगदीशन, पावर हिटर शाहरुख ख़ान और तेज़ गेंदबाज़ संदीप वॉरियर का नाम शामिल है, जो केरल से आने के बाद तमिलनाडु के लिए अपना दूसरा सत्र खेलेंगे। टीम में बी साई सुदर्शन और सीमर पी सरवण कुमार भी शामिल हैं, जिन्होंने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में सबको काफ़ी प्रभावित किया था।
तमिलनाडु टूर्नामेंट के पहले दिन 4 नवंबर को महाराष्ट्र के ख़िलाफ़ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। ग्रुप की अन्य टीमों में गोवा, पंजाब, ओडिशा और पुडुचेरी शामिल हैं।
टीम: दिनेश कार्तिक (कप्तान), विजय शंकर (उप-कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, संदीप वॉरियर, आर साई किशोर, बाबा अपराजित, एन जगदीसन, मुरुगन अश्विन, शाहरुख ख़ान, हरि निशांत, एम सिद्धार्थ, गंगा श्रीधर राजू, एम मोहम्मद, जे कौशिक, आर संजय यादव, आर सिलंबरासन, आर विवेक राज, बी साई सुदर्शन, पी सरवण कुमार

शशांक किशोर ESPNcricinfo के सीनियर सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।