मैच (15)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
Women's QUAD (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

वेस्टइंडीज़ के चयनकर्ताओं ने रसल और नारायण को टी20 विश्व कप से क्यों बाहर किया

डैसमंड हेंस के अनुसार नारायण टीम में शामिल होने के लिए इच्छुक नहीं थे

रसल और नारायण का चयन टी20 विश्व कप की टीम में नहीं हुआ है  •  BCCI

रसल और नारायण का चयन टी20 विश्व कप की टीम में नहीं हुआ है  •  BCCI

वेस्टइंडीज़ के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा है कि टी20 विश्व कप के लिए टीम के चयन में वेस्टइंडीज़ चयन पैनल ने अब आंद्रे रसल के चयन के विषय को पीछे छोड़ने का फ़ैसला किया है। रसल और सुनील नारायण वर्तमान में सीपीएल में ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे हैं। वेस्टइंडीज़ के टी20 विश्व कप के टीम से दोनों खिलाड़ियों को बाहर रखे जाने का फ़ैसला लिया गया है।
हेंस ने कहा कि उन्होंने रसल के बजाय किसी ऐसे खिलाड़ी को चुनने का फ़ैसला लिया है, जो फ़ॉर्म में हो। रसल ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना आख़िरी टी20 मैच पिछले साल विश्व कप में खेला था।
हेंस ने इयन बिशप को बुधवार को सीपीएल के एक मैच के दौरान साक्षात्कार में बताया, "हमने साल की शुरुआत में आंद्रे रसल के साथ एक बैठक की थी। हम अभी भी उन्हें लेकर आश्वस्त नहीं हैं। वह उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि वह उस प्रतिस्पर्धा में हों। अब मुझे लगता है कि हमने इस मामले में आगे बढ़ने का फै़सला किया है और किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करने की कोशिश की है जो फ़ॉर्म में हो और टी20 प्रारूप में अच्छा कर रहा हो।"
बाद में एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में हेंस ने कहा कि उन्हें पता नहीं था कि नारायण जिन्होंने पिछले तीन साल से अधिक समय से वेस्टइंडीज़ के लिए कोई टी20 मैच नहीं खेला है, वह टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं या नहीं। इस बारे में निकोलस पूरन से भी उनकी बातचीत हुई थी।
"मुझे नारायण से उनकी उपलब्धता के बारे में कोई नोटिस नहीं मिला है। कप्तान के साथ नारायण की बातचीत हुई थी और ऐसा लगता है कि वह इसमें भाग लेने के इच्छुक नहीं थे। कप्तान ने मुझसे कहा कि वह नारायण के पास गए थे लेकिन मुझे यक़ीन नहीं है कि इसमें हिस्सा लेना चाहते हैं।"
नारायण सीपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और गयाना के ख़िलाफ़ उन्होंने 20 गेंद में 26 रन बनाए और जब गेंदबाज़ी की बारी आई तो नौ रन देकर दो विकेट भी झटका। इस प्रदर्शन के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया। वह इस सीपीएल में नाइट राइडर्स के मध्य क्रम में बल्लेबाज़ी कर रहे हैं और अब तक 20 ओवरों में 4.25 की इकॉनमी से रन देते हुए छह विकेट भी ले चुके हैं।
रसल और नारायण कई वर्षों से दुनिया भर के टी20 लीग में खेल रहे हैं और यूएई के आईएलटी20 के लिए अबू धाबी नाइट राइडर्स द्वारा अनुबंधित भी किए गए हैं, जो अगले साल की शुरुआत में खेला जाएगा। सीपीएल से पहले उन्होंने इंग्लैंड में हंड्रेड प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। जहां नारायण ने ओवल इनविंसिबल के लिए छह मैचों में 11 विकेट लेकर शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे, वहीं रसल ने उपविजेता मैनचेस्टर ओरिजिनल्‍स के लिए 148 रन बनाए, जिसमें 12 सिक्सर भी शामिल थे।