मैच (9)
द हंड्रेड (पुरुष) (2)
CWC League 2 (1)
द हंड्रेड (महिला) (2)
महाराजा टी20 (2)
ओमान बनाम बहरीन (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
ख़बरें

निमोनिया होने के बाद आईसीयू में भर्ती ज़हीर अब्बास

पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज बल्लेबाज़ को इस महीने की शुरुआत में हुआ था कोविड

Zaheer Abbas talks on the phone as he walks towards the team bus at The Oval, London, August 21, 2006

अपने समय के दिग्गज बल्लेबाज़ रहे हैं ज़हीर अब्बास  •  Associated Press

पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज़ ज़हीर अब्बास लंदन के एक प्राइवेट अस्पताल के आईसीयू में एडमिट हैं। पता चला है कि दुबई से लंदन की यात्रा करते वक़्त 74 वर्षीय अब्बास को निमोनिया हो गया था।
अब्बास 16 जून से लंदन में हैं और इसी दिन हालत ख़राब होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस महीने की शुरुआत में वह दुबई में कोविड 19 पॉज़िटिव पाए गए थे, जिसकी वजह से उनकी दुबई की यात्रा में देरी हुई। जब उनकी हालत ठीक हुई तो उन्होंने लंदन के लिए उड़ान भरी लेकिन यहां पहुंचते ही उनकी हालत दोबारा और भी ख़राब हो गई। इसके बाद उन्हें अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया, ईएसपीएनक्रिइंफ़ो को पता चला है कि वह डायलेसिस पर रखे गए हैं।
अब्बास ने 1969 में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण किया था। उन्होंने 72 टेस्ट में 5062 रन और 62 वनडे में 2572 रन बनाए हैं। अब्बास को अपने दौर के स्टायलिश बल्लेबाज़ों में गिना जाता है। वह एशिया के अकेले ऐसे बल्लेबाज़ हैं जिनके नाम 100 प्रथम श्रेणी शतक हैं, जिसकी वजह से उन्हें एशियन ब्रैडमैन कहा जाता है। उन्होंने 47 से अधिक औसत से वनडे में रन बनाए, जहां उनका स्ट्राइक रेट 85 का रहा, जो उस समय लगभग बेजोड़ था।
अपने करियर के अंत में उन्होंने 14 टेस्ट में पाकिस्तान के लिए कप्तानी की।
1965 से 1987 तक कुल मिलाकर उनके नाम 108 प्रथम श्रेणी शतक हैं और 158 अर्धशतक। करियर ख़त्म होने के बाद वह आईसीसी मैच रेफ़री और आईसीसी अध्यक्ष भी रहे।