भारत 192 पर 3 (किशन 70, राहुल 51, पंत 29*, लिविंगस्टन 1-10) ने इंग्लैंड 188 पर 5 (बेयरस्टो 49, मोईन 43*, लिविंगस्टन 30, शमी 3-40) को सात विकेट से हराया

शीर्ष क्रम पर केएल राहुल और इशान किशन के अर्द्धशतकों ने भारत को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ अपने पहले वॉर्म अप मैच में सात विकेट से जीत दिलाई। 189 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने के अलावा, राहुल और किशन के बीच केवल 50 गेंदों में 82 रन की सलामी साझेदारी ने भारत के सामने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच से पहले एक दिलचस्प विकल्प पेश किया है।

मैच की शुरुआत से पहले विराट कोहली ने बताया था कि इस विश्व कप में राहुल, रोहित शर्मा के साथ ओपन करेंगे जबकि कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करेंगे। महज़ 24 गेंदों में 51 रन बनाकर राहुल ने दिखाया कि क्यों कप्तान उन्हें शीर्ष क्रम में बल्लेबाज़ी करवाना चाहते हैं। 46 गेंदों पर 70 रन बनाकर किशन ने भी टीम में जगह बनाने के लिए अपनी दावेदारी पेश की।

भारत ने भले ही एक ओवर रहते जीत अर्जित की, यह मैच काफ़ी क़रीबी रहा। 19वें ओवर में क्रिस जॉर्डन ने दिशाहीन गेंदबाज़ी करते हुए कुछ अतिरिक्त रन दिए जो अंत में हार और जीत के बीच का अंतर साबित हुआ। फ़्री हिट गेंद पर हार्दिक पंड्या ने बल्ले के बाहरी किनारे से थर्ड मैन पर चौका लगाया और अंतिम गेंद पर ऋषभ पंत ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। दो छक्कों की मदद से 14 गेंदों पर 29 रन बनाकर पंत नाबाद रहे।

मध्य क्रम में जॉनी बेयरस्टो, लियम लिविंगस्टन और मोईन अली का योगदान इंग्लैंड के लिए सकारात्मक पहलू रहा। लिविंगस्टन ने अपनी लेग स्पिन से विपक्षी कप्तान कोहली का विकेट लिया। इसके बाद उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाज़ों के ख़िलाफ़ ऑफ़ स्पिन गेंदबाज़ी करते हुए सभी को प्रभावित किया। हालांकि 16वें ओवर में कैच लपकने के प्रयास में उनकी उंगली पर चोट लग गई और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। इंग्लैंड आशा करेगा कि उनकी यह चोट ज़्यादा गंभीर नहीं है।

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने तीन विकेट झटके लेकिन गेंद के साथ जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने सबसे किफ़ायती गेंदबाज़ी की। अपनी तेज़ यॉर्कर से बेयरस्टो को आउट करने के बाद बुमराह ने चार ओवरों में केवल 26 रन खर्च किए। वहीं अश्विन ने छह रन प्रति ओवर से कम के दर से गेंदबाज़ी करते हुए भारतीय प्लेइंग XI में जगह बनाने के लिए अपनी दावेदारी पेश की। भारत के लिए अन्य तीन गेंदबाज़ - लेग स्पिनर राहुल चाहर, शमी और भुवनेश्वर कुमार महंगे साबित हुए। ख़ास तौर पर भुवनेश्वर जिन्होंने अपने चार ओवरों में 54 रन लुटाए।

दोनों टीमें बुधवार को अपना आख़िरी वॉर्म अप मैच खेलेंगी - इंग्लैंड का सामना होगा न्यूज़ीलैंड से जबकि भारत टकराएगा ऑस्ट्रेलिया के साथ। इसी बहाने दोनों पक्षों को उन खिलाड़ियों को आज़माने का मौक़ा मिलेगा जिन्हें आज आराम दिया गया था। आराम कर रहे खिलाड़ियों की सूची में भारत की ओर से रोहित शर्मा, वरुण चक्रवर्ती और इंग्लैंड की ओर से कप्तान ओएन मॉर्गन और टिमाल मिल्स शामिल थे।