मैच (13)
IND v SA [W] (1)
T20 वर्ल्ड कप (3)
CE Cup (3)
T20 Blast (6)
परिणाम
अभ्‍यास मैच (N), पोर्ट ऑफ़ स्पेन, May 28, 2024, आईसीसी पुरूष टी20 विश्व कप अभ्यास मैच

ऑस्ट्रेलिया की 7 विकेट से जीत, 60 गेंद बाकी

प्लेयर ऑफ़ द मैच
, ऑस्ट्रेलिया
54* (21)
david-warner
रिपोर्ट

T20 World Cup अभ्यास मैच: ऑस्ट्रेलिया की जीत में चमके हेज़लवुड और वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के नौ खिलाड़ी होने के कारण कोचों को करनी पड़ी फील्डिंग

Josh Hazlewood knocked over Finn Allen, Australia vs New Zealand, ICC Men's T20 World Cup 2022, Sydney, October 22, 2022

जॉश हेजलवुड ने डाला खतरनाक ओपनिंग स्पेल  •  Getty Images

टी20 विश्व कप के अपने पहले अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ने केवल नौ खिलाड़ी होने के बावजूद नामीबिया को काफ़ी आसानी से हरा दिया है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कोचिंग स्टॉफ से चार लोगों ने फील्ड में अपने योगदान दिए और जॉश हेज़लवुड ने खतरनाक ओपनिंग स्पेल डाला।
IPL के दौरान चोट और ख़राब फ़ॉर्म से जूझ रहे डेविड वॉर्नर ने भी इस मैच में मिले समय का जमकर लाभ उठाया और केवल 20 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 120 रनों के लक्ष्य को केवल 10 ओवरों में ही हासिल कर लिया था।
एक समय पर ऑस्ट्रेलिया के लिए चार सबस्टिट्यूट फ़ील्डर मैदान में दिख रहे थे जिसमें मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड, असिस्टेंट ब्रैड हॉज और आंद्रे बोरोवेक तथा मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली शामिल थे। फ़ील्डिंग कोच बोरोवेक और चयनकर्ता बेली को मैच शुरू होते ही पहली पसंद के रूप में मैदान में बुलाया गया था।
विश्व कप के लिए चुने गए 15 खिलाड़ियों में से छह अभी ऑस्ट्रेलिया की टीम से जुड़े नहीं हैं। ट्रैविस हेड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन और मॉर्कस स्टॉयनिस फिलहाल आराम कर रहे हैं। भले ही ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम इकट्ठी नहीं हो पाई, लेकिन उन्होंने दोनों अभ्यास मैचों के सहारे मौज़ूद लोगों को समय देने का निर्णय लिया।
पिछले कुछ समय से घर पर बैठे हेज़लवुड को जैसे ही मौक़ा मिला उन्होंने इसे दोनों हाथों से भुनाया। उन्होंने पहले तीन ओवर लगातार मेडेन डाले और इस दौरान दो विकेट भी अपने नाम किए। टूर्नामेंट के लिए टीम में वापस बुलाए गए एस्टन एगर ने हेज़लवुड के साथ गेंदबाज़ी की शुरुआत की और विशेषज्ञ गेंदबाज़ों में सबसे महंगे साबित हुए। टिम डेविड से पूरे चार ओवर कराए गए क्योंकि गेंदबाज़ उपलब्ध नहीं थे।
वॉर्नर और मिचेल मार्श की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में आतिशी शुरुआत की थी। हालांकि, मार्श गलतफहमी के कारण रन आउट हुए। इस टूर्नामेंट के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने जा रहे वॉर्नर ने पारी का अपना तीसरा छक्का लगाते हुए अर्धशतक पूरा किया।

एंड्रयू मैक्ग्लाशन ESPNcricinfo में डिप्यूटी एडिटर हैं

Language
Hindi
AskESPNcricinfo Logo
Instant answers to T20 questions
ऑस्ट्रेलिया पारी
<1 / 3>