मैच (9)
द हंड्रेड (पुरुष) (2)
CWC League 2 (1)
द हंड्रेड (महिला) (2)
महाराजा टी20 (2)
ओमान बनाम बहरीन (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
परिणाम
अभ्यास मैच, लेस्टर, June 23 - 26, 2022, भारत का इंग्लैंड दौरा
246/8d & 364/9d
(T:367) 244 & 219/4

मैच ड्रॉ

रिपोर्ट

केएस भरत के अर्धशतक से भारत एक सम्मानजनक स्कोर की तरफ़ बढ़ा

लेस्टरशायर के युवा गेंदबाज़ रॉमन वॉकर ने झटके पांच विकेट

KS Bharat during a warm-up game ahead of the Test series, Mumbai, November 17, 2021

अभ्यास मैच में केएस भरत ही सिर्फ़ एक बल्लेबाज़ थे जिसने अर्धशतक लगाया  •  PTI

भारत 246 पर आठ (भरत 70*, कोहली 33, वॉकर 5-24, डेविस 2-64) बनाम लेस्टरशायर
जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली के ख़िलाफ़ गेंदबाज़ी की, प्रसिद्ध कृष्णा ने श्रेयस अय्यर का विकेट लिया, ऋषभ पंत ने शुभमन गिल का कैच पकड़ा, चेतेश्वर पुजारा ने रोहित शर्मा के शॉट को सीमा रेखा के बाहर जाने से रोकने का प्रयास किया। लेकिन लेस्टरशायर के युवा खिलाड़ी आज के दिन के हीरो बन गए। रॉमन वॉकर सिर्फ़ 21 साल के हैं। उन्होंने अभी तक कोई भी प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेला है। उन्होंने 24 रन देकर पांच विकेट लिए, जिसमें रोहित, कोहली और रवींद्र जाडेजा का विकेट शामिल था।
भारत के सभी खिलाड़ियों को आज खेलने का मौक़ा मिला और वह पिच पर कुछ समय बिताने में सफल रहे। यह इस दौरे का एकमात्र अभ्यास मैच है। आज भारत के चार खिलाड़ी लेस्टरशायर की टीम से खेल रहे थे। भारत एक समय पर 81 के स्कोर पर पांच विकेट गंवा चुका था। हालांकि इसके बाद कोहली ने एक बार के लिए पारी को संभालने का प्रयास किया लेकिन वह भी ज़्यादा देर नहीं टिक सके।
आज के दिन में कुछ भारतीय खिलाड़ी जिस तरीक़े से आउट हुए, वह टीम के लिए चिंता का विषय होगा। रोहित शर्मा एक बार फिर से गेंद को हुक करने का प्रयास करने में आउट हुए। इसके अलावा श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल ऑफ़ स्टंप के बाहर की गेंद को खेलने में कैच आउट हो गए। कोहली भी बाहरी किनारा देकर आउट हुए। वहीं हनुमा विहारी को देख कर ऐसा लगा कि उनके पास रन बनाने के ज़्यादा उपाय नहीं थे। हालांकि केएस भरत ने उपयोगी 70 रनों की पारी खेली, जिससे उनकी टीम 246 के स्कोर तक पहुंचने में क़ामयाब रही।
भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छी बात यह थी कि बुमराह को गेंदबाज़ी करने का अच्छा-ख़ासा मौक़ा मिला। प्रसिद्ध कृष्णा गेंद को दोनों तरफ़ मूव करा रहे थे। साथ ही उनकी गेंदों पर उछाल देखने लायक था। इसके अलावा पंत ने भी आज कुछ देर के लिए नेट्स में समय बिताया।
रोहित ने दिन की शुरुआत उस सतर्कता के साथ की जो पिछले साल चार टेस्ट मैचों में उनकी सफलता का आधार भी है, लेकिन वह फिर से शॉर्ट गेंद पर ही आउट हो गए। हालंकि इसी गेंद पर वह काफ़ी रन भी बनाते हैं।
पहले विकेट के लिए भारतीय टीम ने 35 रन बनाए। इसके बाद गेंद ने कांटा बदलना शुरू किया। जब विहारी बल्लेबाज़ी करने आए तो ऐसा लगा कि उनका पैर पिच पर अटक गया है, जिसका साफ़ मतलब था कि वह स्विंग हो रहे गेंद पर अपने पैरों का प्रयोग ज़्यादा नहीं कर पाएंगे और यही उनके आउट होने का कारण भी बना।
जाडेजा भी एक अंदर आने वाली गेंद पर वॉकर का शिकार बने। वहीं तेज़ी से रन बनाने के लिए जाने जाने वाले शार्दुल ठाकुर गेंद को छोड़ने के चक्कर में आउट हो गए।

सिद्धार्थ मोंगा ESPNcricinfo के अस्सिटेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज हैं।

Customize Your Page
Language
English
Hindi
AskESPNcricinfo Logo

Instant answers to T20 questions

भारत पारी
<1 / 3>