मैच (15)
ENG v PAK (W) (1)
T20WC Warm-up (6)
ENG v PAK (1)
Vitality Blast (5)
CE Cup (2)
ख़बरें

ट्रैविस हेड कोरोना संक्रमित

मिचेल मार्श, निक मैडिनसन और जॉश इंग्लिस को ऑस्ट्रेलियाई दल में शामिल किया गया

Travis Head plays through the off side, Australia vs England, The Ashes, 1st Test, 2nd day, Brisbane, December 9, 2021

विक्टोरिया प्रशासन के नियमानुसार सात दिनों तक डेट को आइसोलेशन में रहना पड़ेगा  •  AFP/Getty Images

चौथे ऐशेज़ टेस्ट मैच के लिए मेलबर्न से सिडनी रवाना होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ ट्रैविस हेड कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। इसके चलते टीम ने अपनी फ़्लाइट को आगे बढ़ाया है और रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। दोनों खेमों में कोरोना मामले होने के कारण सिडनी टेस्ट और बची हुई सीरीज़ पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार सुबह इस बात की पुष्टि की कि हेड आरटी-पीसीआर टेस्ट में पॉज़िटिव पाए गए हैं। वह अपनी साथी के साथ मेलबर्न में ही रहेंगे और विक्टोरिया प्रशासन के नियमानुसार सात दिनों तक आइसोलेट करेंगे। दोनों टीमों में वह पहले खिलाड़ी हैं जो कोरोना संक्रमित हुए हैं।
मिचेल मार्श, निक मैडिंसन और जॉश इंग्लिस को ऑस्ट्रेलियाई दल में शामिल किया गया है। अगर दल में और मामले सामने आते हैं तो यह खिलाड़ी उनकी जगह लेंगे। बल्लेबाज़ उस्मान ख़्वाजा पहले से ही टीम में मौजूद है और वह मध्य क्रम में हेड की जगह लेंगे।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई दल के अन्य खिलाड़ी, उनके परिवारजन और सहयोगी स्टाफ़ का शुक्रवार सुबह रैपिड और आरटी-पीसीआर टेस्ट हुआ है। उन्हें उम्मीद है कि वह आज एक चार्टर विमान में सिडनी की यात्रा करेंगे।
कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए पहले ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दोनों टीमों के लिए अलग-अलग विमान की व्यवस्था की थी। इंग्लैंड के प्रमुख कोच क्रिस सिल्वरवुड सिडनी नहीं जाएंगे क्योंकि उनके परिवार के एक सदस्य की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। यह इंग्लैंड के खेमे में सातवां पॉज़िटिव मामला था। हालांकि उनके सभी खिलाड़ी सुरक्षित हैं।
आईसीसी के मैच रेफ़्री डेविड बून भी कोरोना संक्रमित होने के कारण चौथे टेस्ट मैच में भाग नहीं ले पाएंगे। स्टीव बर्नार्ड उनकी जगह लेंगे।
ऐशेज़ सीरीज़ में कोरोना का पहला मामला मेलबर्न टेस्ट के दूसरे दिन आया था। हालांकि इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों का रैपिड टेस्ट करवाने के बाद मैच को जारी रखा गया। इसके बाद हर दिन सभी का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जा रहा है।
शुक्रवार को न्यू साउथ वेल्स में 21000 नए मामले सामने आए।

ऐलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo असोसिएट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।