मैच (13)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच पद के प्रमुख दावेदारों में से एक बनकर उभरे मक्कलम

ईसीबी के नए निदेशक को पसंद आ रहा है न्यूज़ीलैंड के पूर्व​ विकेटकीपर का अंदाज़

मक्कलम का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कोचिंग का कोई भी अनुभव नहीं रहा है  •  Getty Images

मक्कलम का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कोचिंग का कोई भी अनुभव नहीं रहा है  •  Getty Images

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के प्रमुख कोच पद के लिए लॉर्ड्स में इंटरव्यू चल रहे हैं और न्यूज़ीलैंड के पूर्व विकेटकीपर ब्रेंडन मक्कलम इसके प्रमुख दावेदार के तौर पर उभरे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के प्रमुख कोच मक्कलम का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कोचिंग का कोई भी अनुभव नहीं रहा है और अब तक उन्हें सीमित ओवरों की टीम के कोच की भूमिका के लिए देखा जा रहा था।
लेकिन इंग्लैंड के कई अख़बारों ने मंगलवार की रात को ख़बर दी कि मक्कलम इस सप्ताह की शुरुआत में शुरू होने वाले टेस्ट टीम के कोच पद के लिए प्रमुख दावेदारों में से एक हैं। दो जून को इंग्लैंड को न्यूज़ीलैंड के साथ घर पर पहला टेस्ट खेलना है, यही वजह है कि मक्कलम को इस पद के लिए पक्का माना जा रहा है।
मक्कलम का सीमित ओवरों के क्रिकेट में कप्तान के तौर पर अनुभव रहा है, वह 2012 से 2016 तक न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान रहा चुके हैं।ईसीबी के नए निदेशक बने रॉब की ने कहा कि इंटव्यू चल रहे हैं और मक्कलम इसके अच्छे विकल्प हैं, क्योंकि ओएन मॉर्गन और मक्कलम अच्छे दोस्त हैं और दोनों ही कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रह चुके हैं।
मक्कलम का आक्रामक अंदाज़ की और बेन स्टोक्स दोनों से मिलता है।ऑस्‍ट्र‍ेलिया के ख़िलाफ़ अपने आख़िरी टेस्ट में 79 गेंद में 145 रन की पारी खेलने के बाद मक्कलम ने कहा था कि उन्हें एक टीम-मैन के तौर पर याद किया जाना चाहिए।
टेस्ट कोच को लेकर जो भी बात चल रही हो लेकिन कोलकाता की टीम मक्कलम के कार्यकाल को लेकर चिंतित है और इस साल प्लेऑफ़ में नहीं पहुंच पना इसको और पानी देता है।इस पद के लिए अन्य विकल्पों में गैरी कर्स्‍टन, साइमन कैटिच और ग्रैम फ़ॉर्ड शामिल हैं, जबकि पॉल कॉलिंगवुड सफ़ेद गेंद क्रिकेट में इस पद के मुख्य दावेदार हैं।