अगले साल 8 जनवरी से 16 जनवरी के बीच वेस्टइंडीज़, आयरलैंड की मेज़बानी करेगा। इस सीरीज़ में तीन वनडे और एक टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। माना जा रहा है कि यह क्रिस गेल का विदाई मैच होगा क्योंकि टी20 विश्व कप के समय गेल ने अपने घरेलू मैदान जमैका से ही क्रिकेट से विदाई लेने की इच्छा ज़ाहिर की थी।

हालांकि इस दौरान गेल वनडे सीरीज़ का हिस्सा नहीं होंगे। यह सीरीज़ विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होगी, जिसके अंकों के आधार पर 2023 वनडे विश्व कप की टीमें तय की जाएगी। क्रिकेट वेस्टइंडीज़ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉनी ग्रेव ने कहा, "हम लोगों को भी लगा कि उन्हें अपने घर से ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहना चाहिए।

आयरलैंड के ख़िलाफ़ सीरीज़ से हमें यह मौक़ा मिलेगा। क्रिस गेल जैसे महान कद के खिलाड़ी के लिए ऐसा करना बहुत ज़रूरी और उचित है कि वे अपने घरेलू समर्थकों के सामने उन्हें धन्यवाद देते हुए क्रिकेट से संन्यास लें।"

इससे पहले आयरलैंड ने 2020 में वेस्टइंडीज़ का दौरा किया था। तब टी20 सीरीज़ 1-1 से ड्रॉ हुई थी, जबकि वनडे सीरीज़ में वेस्टइंडीज़ 3-0 से जीता था। जमैका के ही सबाइना पार्क ग्राउंड में आयरलैंड ने 2007 विश्व कप में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ ऐतिहासिक जीत हासिल की थी।

क्रिकेट आयरलैंड के निदेशक रिचर्ड होल्ड्सवर्थ ने कहा, "हम वेस्टइंडीज़ में वापस लौटकर बहुत ख़ुश होंगे। यहां से हमारी कई महत्वपूर्ण यादें जुड़ी हैं। यह सीरीज़ हमारे अगले वनडे विश्व कप में क्वालीफ़ाई करने की दृष्टि से भी काफ़ी महत्वपूर्ण है। हम अगले साल की शुरुआत में बेहतरीन क्रिकेट की उम्मीद कर रहे हैं।"

मैट रोलर ESPNcricinfo में सहायक संपादक हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के उप संपादक दया सागर ने किया है