मैच (8)
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम इंग्लैंड (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (1)
बांग्लादेश बनाम भारत (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
बांग्लादेश ए बनाम इंडिया ए (1)
एलपीएल (1)
ख़बरें

अंगूठे में फ़्रैक्चर के चलते प्रिटोरियस टी20 विश्व कप से बाहर

प्रिटोरियस भारत के विरुद्ध वन डे सीरीज़ भी नहीं खेलेंगे

Dwaine Pretorius took 4 for 36 from his six overs, England vs South Africa, 2nd ODI, Old Trafford, July 22, 2022

प्रिटोरियस की जगह मार्को यानसन को टीम में लिया गया है  •  Getty Images

टी20 विश्व कप से पहले साउथ अफ़्रीका को बहुत बड़ा झटका लगा है। टीम के हरफ़नमौला खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस बाएं अंगूठे में फ़्रैक्चर के चलते भारत के विरुद्ध वनडे सीरीज़ से बाहर होने के साथ-साथ टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गए हैं। उन्हें यह चोट इंदौर में भारत के ख़िलाफ़ तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय के दौरान लगी।
क्रिकेट साउथ अफ़्रीका के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ शुएब मंजरा ने कहा, "इस चोट के लिए सर्जिकल हस्तक्षेप की ज़रूरत पड़ेगी और ड्वेन साउथ अफ़्रीका लौटने पर क्रिकेट साउथ अफ़्रीका के नामित प्रमुख सर्जन से परामर्श करेंगे। क्रिकेट के मैदान पर उनकी जल्द वापसी के लिए सामान्य पुनर्वास प्रक्रिया का पालन किया जाएगा।"
प्रिटोरियस की जगह पर मार्को यानसन को टीम में शामिल किया गया है। उनका नाम टी20 विश्व कप के लिए तीन रिज़र्व खिलाड़ियों की सूची में भी शामिल है। वह विश्व कप में भी प्रिटोरियस की जगह लेने के प्रबल दावेदार बन सकते हैं।
रासी वान दर दुसें की उंगली में चोट लगने के बाद प्रिटोरियस विश्व कप से बाहर होने वाले साउथ अफ़्रीका के दूसरे खिलाड़ी हैं। उन्हें यह चोट मैनचेस्टर में इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट मैच खेलने के दौरान लगी थी। ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट मैचों में दिसंबर में उनकी वापसी की उम्मीद है। टी20 विश्व कप में तेम्बा बवूमा साउथ अफ़्रीका की अगुवाई करेंगे। छह सितंबर को जब विश्व कप के लिए टीम का ऐलान हुआ था तब क्रिकेट साउथ अफ़्रीका ने बताया था कि बवूमा ही विश्व कप में पारी की शुरुआत करेंगे। हालांकि भारत के विरुद्ध सीरीज़ में बवूमा का बल्ला पूरी तरह ख़ामोश रहा , जो कि साउथ अफ़्रीका को योजना में बदलाव करने के लिए प्रेरित कर सकता है।