मैच (9)
NL v PAK (1)
द हंड्रेड (पुरुष) (1)
द हंड्रेड (महिला) (1)
ओमान बनाम बहरीन (1)
इंग्लैंड बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
आयरलैंड बनाम अफ़ग़ानिस्तान (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
महाराजा टी20 (2)
ख़बरें

रैंकिंग में ऊपर चढ़े राहुल, शमी, मयंक और बुमराह

साउथ अफ़्रीकी टीम से एनगिडी, एल्गर और बवूमा को फ़ायदा

KL Rahul poses with the Player-of-the-Match trophy, South Africa vs India, 1st Test, Centurion, 5th day, December 30, 2021

शतकीय पारी खेल पहले टेस्ट में केएल राहुल प्लेयर ऑफ़ द मैच बने थे  •  AFP/Getty Images

सेंचूरियन टेस्ट में शतक बनाने वाले केएल राहुल को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 18 स्थान का फ़ायदा हुआ है और वह वर्तमान में बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में 31वें नंबर पर आ गए हैं। वहीं उसी मैच में आठ विकेट लेने वाले लुंगीसानी एनगिडी को 16 स्थान का फ़ायदा हुआ है और वह गेंदबाज़ों की रैंकिंग में 30वें स्थान पर आ गए हैं। पहले टेस्ट में 52 और नाबाद 39 का स्कोर बनाने वाले साउथ अफ़्रीकी उपकप्तान तेम्बा बवूमा को भी 16 स्थान का लाभ हुआ है और वह अब 39वें नंबर पर हैं।
पहली पारी में पंजा जड़कर मैच में कुल आठ विकेट लेने वाले भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी अब गेंदबाज़ों की रैंकिंग में 17वें स्थान पर हैं। वहीं सात विकेट लेकर कगिसो रबाडा भी एक स्थान की बढ़ोतरी के साथ छठा स्थान हासिल किया है। डेब्यू करने वाले मार्को यानसन ने भी पांच विकेट लेकर 97वें स्थान से अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की।
सेंचूरियन टेस्ट में पांच विकेट लेकर जसप्रीत बुमराह ने टॉप 10 में वापसी की और वह नौवें स्थान पर हैं। वहीं मयंक अग्रवाल को भी पहली पारी में 60 रन की पारी खेलने का लाभ हुआ और वह एक स्थान आगे बढ़कर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। साउथ अफ़्रीकी कप्तान डीन एल्गर को भी 77 रन की पारी से दो स्थान का फ़ायदा हुआ है और वह बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में 14वें स्थान पर हैं।
अजिंक्य रहाणे को भी 48 और 20 की पारी खेलने का लाभ मिला और वह दो स्थान ऊपर पहुंचकर 25वें स्थान पर आ गए। बल्लेबाज़ी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन और गेंदबाज़ी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस शीर्ष पर हैं।