मैच (19)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
CAN T20 (2)
ख़बरें

चोटिल स्टार्क को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की कोई जल्दी नहीं

ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ को श्रीलंका के ख़िलाफ़ टी20 मैच में उंगली में चोट लगी थी

एएपी
17-Jun-2022
मिचेल स्टार्क को श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले टी20 में चोट लगी थी  •  AFP/Getty Images

मिचेल स्टार्क को श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले टी20 में चोट लगी थी  •  AFP/Getty Images

ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क अभी भी श्रीलंका के ख़िलाफ़ वनडे श्रृंखला में शामिल होने की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन वह इसके लिए टेस्ट क्रिकेट में खेलने की संभावनाओं से समझौता नहीं करना चाह रहे हैं।
श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेली गई टी20 सीरीज़ के पहले मैच में स्टार्क के उंगलियों में चोट लग गई थी। 32 वर्षीय स्टार्क हाल के दिनों में ट्रेनिंग के दौरान पूरी ताक़त के साथ गेंदबाज़ी करने में सक्षम रहे हैं, लेकिन आईसीसी के नियमों के अनुसार गेंदबाज़ अपनी उंगलियों पर टेप का इस्तेमाल नहीं कर सकते। इसी कारण से स्टार्क फ़िलहाल मैदान पर वापसी नहीं कर पा रहे हैं।
गुरुवार को स्टार्क ने उंगलियों से टांके हटा दिए थे। हालांकि वह पूरी तरह से फ़िट हैं या नहीं इसका पता तब चलेगा जब वह तीसरे वनडे में खेलते हैं। अगर वह नहीं खेलते हैं तो इसका मतलब होगा कि अभी भी वह पूरी तरह से फ़िट नहीं हैं। वह पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में कम से कम कुछ मैच खेलने के लिए आशान्वित हैं, लेकिन वापसी को लेकर वह किसी तरह की जल्दबाज़ी नहीं करना चाहते ताकि वह टेस्ट क्रिकेट में शामिल हो सकें।
वनडे श्रृंखला में खेलने की अपनी संभावनाओं के बारे में स्टार्क ने कहा, "मैं अभी भी उम्मीद कर रहा हूं कि मुझे इस श्रृंखला में खेलने का मौक़ा मिल सकता है। चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। यह अगले कुछ दिनों में थोड़ा बेहतर हो जाएगा। एक बार जब हम कोलंबो पहुंचेंगे तो फिर से चेक अप के बाद पता चल पाएगा कि चोट में कितनी बेहतरी आई है। मैं अभी भी प्रशिक्षण ले रहा हूं। ज़ाहिर तौर पर टेस्ट सीरीज पर भी मेरी नज़र है और इससे मैं कोई समझौता नहीं करना चाहता हूं।"
स्टार्क ने कहा कि मुझे महसूस हो रहा है कि मैं फ़िट हूं लेकिन इसके बावजूद मैं मैदान पर वापसी नहीं कर पा रहा हूं। यह बहुत निराशजनक है। "मैं नेट्स में बढ़िया गेंदबाज़ी कर रहा हूं। मुझे टेप के साथ प्रशिक्षण में गेंदबाजी करनी पड़ी रही है। आईसीसी के नियमों के कारण में उंगिलयों में टेप लगा कर गेंदबाज़ी नहीं कर सकता। इसलिए मैं नहीं खेल रहा हूं।"