मैच (15)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
Women's QUAD (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

दूसरे हाफ़ में आप जो करेंगे बस वही मायने रखता है - शम्सी

"मुझे लगता है कि शारजाह में गेंदबाज़ी करना एक चुनौती है लेकिन इसका मतलब यह भी है कि आपके पास विकेट लेने का मौका है"

"मैं बस अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं अगर टीम को लगता है कि मैं उनके काम आ सकता हूं तो वह मुझे अपने साथ रखेंगे"  •  Gallo Images/Getty Images

"मैं बस अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं अगर टीम को लगता है कि मैं उनके काम आ सकता हूं तो वह मुझे अपने साथ रखेंगे"  •  Gallo Images/Getty Images

हालिया समय में कुछ असाधारण प्रदर्शनों ने साउथ अफ़्रीका के बाएं हाथ के लेग स्पिनर तबरेज़ शम्सी को टी 20 क्रिकेट की दुनिया में एक अलग ओहदा प्रदान किया है। तबरेज़ हाल ही में आईपीएल 2021 के शेष सत्र के लिए राजस्थान रॉयल्स में शामिल किए गए हैं और उनका मानना ​​है कि उनके पास अभी भी आईपीएल का ख़िताब जीतने का पूरा मौक़ा है। फ़िलहाल श्रीलंकाई दौरे से वह सीधे यूएई पहुंचे हैं और क्वारंटीन में हैं।
शम्सी ने कहा कि "मुझे लगता है कि यह बिल्कुल मायने नहीं रखता कि टीम पहले स्थान पर है या पांचवें स्थान पर, क्योंकि अभी टूर्नामेंट का बस आधा दौर ही बीता है। मुझे लगता है कि हम अभी अच्छी स्थिति में हैं और हमारे पास खेलने के लिए आधा टूर्नामेंट है, इसलिए यह इस पर निर्भर करता है कि हम बाक़ी गेम कैसे खेलते हैं। कैंप में सभी खिलाड़ियों का मूड वास्तव में अच्छा लग रहा है, इसलिए मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि हम प्रतियोगिता क्यों नहीं जीत सकते "
राजस्थान रॉयल्स की टीम को ज्वाइन करने के बाद शम्सी ने आगे कहा कि "मुझ हमेशा ऐसा लगता है कि जिस टीम के सभी खिलाड़ी ख़ुश हों, वह टीम हमेशा बढ़िया प्रदर्शन करती है। मैं अपने राष्ट्रीय टीम के सभी खिलाड़ियों को ख़ुश रखना चाहता हूं और यहां भी मैं यही करने वाला हूं।"
31 साल के शम्सी ने इससे पहले 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेला था और अब यह उनका आईपीएल में दूसरा सीज़न है। उस दौरान उन्होंने चार मैचों में 9.18 की इकॉनमी रेट के साथ 3 विकेट लिए थे। इस बार वह एक अच्छे फ़ॉर्म के साथ आईपीएल में वापसी कर रहे हैं। हंड्रेड प्रतियोगित में उन्होंने छ: मैचों में सात विकेट लिया था। वही श्रीलंका के ख़िलाफ़ उन्होंने एकदिवसीय मैचों में आठ विकेट और तीन टी 20 मैचों में चार विकेट लिया।
जॉस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ़्रा आर्चर जैसे कुछ नियमित खिलाड़ियों की अनुपस्थिति, शम्सी को रॉयल्स की टीम में जगह दिया जा सकता है।
उन्होंने कहा, "पहले मुझे आईपीएल में किसी टीम में खेलने का मौक़ा नहीं मिल पा रहा था जिससे मैं मायूस भी हुआ था। लेकिन जैसे-जैसे समय आगे बढ़ता है और आप अनुभवी होते हैं तो आपको एहसास होता है कि जीवन में कई बड़ी चीज़े हैं। आप समझते हैं कि कुछ चीज़ें हैं जिन्हें आप नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, और मैं निश्चित रूप से उस स्थान पर था। मुझे ऐसा लगता है कि मुझे बस अपना काम करना है, और अगर एक टीम को लगता है कि मैं उन्हें अपनी सेवाओं से लाभान्वित कर सकता हूं, तो वे मुझे चुनेंगे।"
"मैं वास्तव में उन सभी मैचों को देखना पसंद करता हूं। मुझे अन्य खिलाड़ियों में यह पसंद है कि वे कैसे खेलते हैं, और एक या दो अच्छी चीज़ों को मैं उनसे सीखने का प्रयास करता हूं। मैं यह देखना का प्रयास करता हूं कि अन्य स्पिनर क्या अच्छा कर रहे हैं या कोई बल्लेबाज़ कैसे बल्लेबाज़ी कर रहा है। और निश्चित रूप से क्रिस मॉरिस और डेविड मिलर आरआर के साथ काफ़ी समय से रहे हैं, इसलिए जब भी मुझे मौक़ा मिलता है तो मैं उनका गेम पूरा देखता हूं।"
दुबई और अबुधाबी में सीमा रेखा लंबी होने की उम्मीद है, लेकिन शारजाह में कम है। शम्सी ने कहा, "मुझे लगता है कि यह एक चुनौती है। लेकिन इसका मतलब यह भी है कि आपके पास विकेट लेने का अवसर है। कभी-कभी ऐसे मैदानों पर 35-40 रन का स्पेल मैच जीतने वाला स्पेल हो सकता है, जबकि अन्य मैचों में आपको मैच जीतने के लिए तीन या चार विकेट का स्पेल करना होता है। इसलिए मुझे लगता है कि क्रिकेट सिर्फ़ विकेट लेने के बारे में नहीं है।"