मैच (18)
आईपीएल (3)
BAN v IND (W) (1)
PAK v WI [W] (1)
SL vs AFG [A-Team] (1)
NEP vs WI [A-Team] (1)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
WT20 Qualifier (4)
Fantasy

फ़ैंटसी XI : नटराजन को लेने से हो सकता है फ़ायदा

कप्तान के लिए राहुल का नाम तो सुना ही होगा आपने

नटराजन इस प्रतियोगिता में अब तक 11 विकेट अपने नाम कर चुके हैं  •  BCCI

नटराजन इस प्रतियोगिता में अब तक 11 विकेट अपने नाम कर चुके हैं  •  BCCI

17 अप्रैल, पंजाब किंग्स बनाम सनराइज़र्स हैदाराबाद, डीवाई पाटिल स्टेडियम

सुरक्षित एकादश : निकोलस पूरन, जितेश शर्मा, शिखर धवन, केन विलियमसन, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी (कप्तान), लियम लिविंगस्टन, कगिसो रबाडा, टी नटराजन (उपकप्तान), राहुल चाहर, मार्को यानसन
पांच मैचों में सनराइज़र्स की ओर से सर्वाधिक 171 रन बनाने वाले राहुल त्रिपाठी इस मैच के लिए फ़ैंटसी टीम के कप्तान बन सकते हैं। मध्य ओवरों में रन बनाना उनका सबसे मज़बूत पक्ष है। उन्होंने इस सीज़न में मध्य ओवरों में बल्लेबाज़ी करते हुए 180.28 के स्ट्राइक रेट से 128 रन बनाए हैं। पिछले सीज़न में पंजाब के ख़िलाफ़ उन्होंने 26 गेंदों पर 34 और 32 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली थी।
उपकप्तान : टी नटराजन
पांच मैचों में 11 विकेटों के साथ नटराजन इस प्रतियोगिता में दूसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं। उन्होंने इस सीज़न में डेथ ओवरों के दौरान सर्वाधिक छह विकेट प्राप्त किए हैं और अपने पिछले 16 मैचों में वह कभी खाली हाथ नहीं लौटे हैं।
धाकड़ खिलाड़ी
शिखर धवन : इस सीज़न में अब तक फ़ैंटसी टीमों को फ़ायदा कराने के मामले में शिखर धवन पंजाब किंग्स के अव्वल बल्लेबाज़ हैं। पांच मैचों में चार बार उन्होंने 30 का आंकड़ा पार किया हैं। और तो और अपनी पुरानी टीम हैदराबाद के विरुद्ध खेले गए पिछले तीन मैचों में उन्होंने क्रमशः 42, 28 और 78 रनों की पारियां खेली हैं।
लियम लिविंगस्टन : इंग्लैंड के इस हरफ़नमौला खिलाड़ी ने इस सीज़न में 186.36 के स्ट्राइक रेट से दो अर्धशतक जड़े हैं। स्ट्राइक रेट के मामले में केवल दिनेश कार्तिक उनसे आगे हैं।
ज़रा हट के
मार्को यानसन : साउथ अफ़्रीका के इस लंबे कद के गेंदबाज़ को मुंबई और पुणे की पिचों पर अतिरिक्त गति और उछाल मिल रहा है। तीनों मैचों में 6.91 की कुल इकॉनमी के साथ उन्होंने कम से कम एक विकेट अपने नाम की है।
जितेश शर्मा : पंजाब किंग्स के विकेटकीपर जितेश बल्ले और ग्लव के साथ बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। अब तक इस सीज़न में वह 15 गेंदों पर नाबाद 30, 11 गेंदों पर 23 और 17 गेंदों पर 26 रनों की आतिशी पारियां खेल चुके हैं। विकेट के पीछे तीन कैच लपकने के कारण वह हमारी सुरक्षित एकादश का हिस्सा बन गए। हाल ही में संपन्न हुई सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी में उन्होंने सात मैचों में 235.16 के स्ट्राइक रेट से 214 रन बनाए थे।
यह एकादश होगा बड़ा दांव : जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, केन विलियमसन, एडन मारक्रम, राहुल त्रिपाठी, लियम लिविंगस्टन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, कगिसो रबाडा (उपकप्तान), अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक