मैच (10)
AFG v IRE (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
WPL (1)
BPL 2023 (1)
PSL 2024 (1)
Durham in ZIM (1)
Nepal Tri-Nation (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

सनराइज़र्स हैदराबाद द्वारा रिलीज़ किए जाने पर हैरान नहीं थे विलियमसन

टीम प्रबंधन ने विलियमसन से अपने फ़ैसले के बारे में कुछ दिन पहले बात की थी

आईपीएल 2023 से पहले सनराइज़र्स हैदराबाद ने केन विलियमसन को रिलीज़ कर दिया है  •  BCCI

आईपीएल 2023 से पहले सनराइज़र्स हैदराबाद ने केन विलियमसन को रिलीज़ कर दिया है  •  BCCI

न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन आगे भी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलना चाहते हैं बशर्ते उन्हें नीलामी में चुना जाए। 2022 के निराशाजनक सीज़न के बाद सनराइज़र्स हैदराबाद द्वारा रिलीज़ किया जाना उनकी टी20 क्रिकेट खेलने की आकांक्षाओं पर पूर्ण विराम नहीं होगा।
विलियमसन से जब पूछा गया कि उनकी कप्तानी वाली टीम द्वारा रिलीज़ किए जाने से क्या वह अपने टी20 भविष्य पर फिर से विचार करेंगे तो उन्होंने कहा, "नहीं, बिल्कुल नहीं। दुनिया भर में बहुत सारी प्रतियोगिताएं हैं, और आईपीएल निश्चित रूप से हिस्सा बनने की एक अद्भुत प्रतियोगिता है। आप देखते हैं कि खिलाड़ी हर समय अलग-अलग टीमों के लिए खेलते हैं। बहुत सारे विकल्प हैं, बहुत सारा क्रिकेट है इसलिए, मुझे सभी प्रारूपों में खेलना पसंद है।"
हैदराबाद प्रबंधन ने विलियमसन से अपने फ़ैसले के बारे में कुछ दिन पहले बात की थी। इसलिए, मंगलवार को आधिकारिक घोषणा इतनी आश्चर्यजनक नहीं थी। उन्होंने कहा, "ऐसा ही चलता है, सनराइज़र्स में मेरा सुखद समय था, मेरे पास बहुत सारी अच्छी यादें हैं। यह आश्चर्य की बात नहीं थी जब खिलाड़ियों की सूची आधिकारिक तौर पर जारी की गई थी। ज़ाहिर है, वे इससे थोड़ा पहले ही टीम (के ढांचे) के आसपास पहुंच गए थे।"
न्यूज़ीलैंड के कप्तान से जब पूछा गया कि क्या अन्य टीमों ने उनसे संपर्क किया तो उन्होंने चुप्पी साध ली। हालांकि, उन्होंने कहा, आईपीएल "खेलने के लिए एक अद्भुत जगह थी, और वह नीलामी के आने का इंतज़ार करेंगे और देखेंगे।"
पिछले सीज़न विलियमसन हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी थे जहां टीम 14 मैचों में केवल छह जीत दर्ज कर पाई। हैदराबाद ने 14 करोड़ रुपये देकर उन्हें रिटेन किया था और 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाली नीलामी में उन्हें वापस खरीदने की संभावना से इनकार नहीं किया है।
2021 में डेविड वॉर्नर के साथ सार्वजनिक मतभेद के बाद फ़ैंचाइज़ी ने टीम को पूर्णकालिक रूप से आगे बढ़ाने के लिए विलियमसन पर अपना दांव लगाया। कुल मिलाकर, विलियमसन ने आठ सीज़न में टीम प्रतिनिधित्व किया, जिसमें उन्होंने 36.22 की औसत और 126.03 के स्ट्राइक रेट से 2021 रन बनाए। उन्होंने खेले गए 76 मैचों में से 46 में टीम की कप्तानी की।
पिछला सीज़न व्यक्तिगत तौर पर भी विलियमसन के लिए निराशाजनक रहा। कोहनी की चोट से संघर्ष कर रहे इस बल्लेबाज़ ने 13 पारियों में केवल 216 रन बनाए। 93.50 का उनका स्ट्राइक रेट टूर्नामेंट में कम से कम 100 गेंद खेलने वाले सभी खिलाड़ियों में सबसे ख़राब था।
विलियमसन की अगुआई में हैदराबाद ने 2018 के सीज़न के फ़ाइनल में प्रवेश किया था जहां उसे चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार मिली थी। उस सीज़न में विलियमसन ने 52.50 की औसत और 142.44 के स्ट्राइक रेट से सर्वाधिक 735 रन बनाए थे।