मैच (16)
NZ v AUS (1)
AFG v IRE (1)
Sheffield Shield (3)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (2)
WPL (2)
PSL 2024 (1)
Durham in ZIM (1)
QAT v HKG (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

रसल या शाकिब? प्ले ऑफ़ में किसे मिलेगी जगह

अंतिम मुक़ाबलों में टीम चयन कोलकाता के लिए सरदर्द

फ़ील्डिंग के दौरान रसल को लगी थी चोट  •  BCCI

फ़ील्डिंग के दौरान रसल को लगी थी चोट  •  BCCI

जब आईपीएल 2021 में कोरोना के चलते रुकावट आई थी तब कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सितारे गर्दिश में थे। भारत में सात में से दो मैच जीतने के बाद इस टीम ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में सात में से पांच मैच जीते हैं।
अगर मुंबई इंडियंस कोई करिश्मा नहीं करती है तो केकेआर का प्लेऑफ़ में पहुंचना लगभग निश्चित है और ऐसा उन्होंने लॉकी फ़र्ग्युसन और आंद्रे रसल के चोटग्रस्त होने के बावजूद किया है।
हालांकि रसल लगभग फ़िट हो चुके हैं और ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ख़िलाफ़ संभावित एलिमिनेटर से पहले टीम चयन में यह सरदर्द का विषय हो सकता है।
केकेआर के मुख्य मेंटॉर डेविड हसी ने कहा, "रसल का बुधवार को फ़िटनेस टेस्ट हुआ था। वह शायद मैच फ़िट होने से एक गेम दूर हैं। हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि प्लेऑफ़ तक वह खेलने लगे। वह एक बड़े खिलाड़ी हैं और भरपूर मनोरंजन देते हैं।"
कप्तान ओएन मॉर्गन का कहना है कि रसल चोट से जल्दी उबर रहे हैं। उन्होंने कहा, "हम उनकी प्रगति पर नज़र रख रहे हैं। हमें पता है वह जल्दी ठीक हो जाते हैं। पिछले साल उनके हैमस्ट्रिंग मांसपेशियों में ढाई इंच का विच्छेद आया था जो सिर्फ़ दो हफ़्तों में ही ठीक हो गया था।" एलिमिनेटर अगले सोमवार 11 अक्तूबर को खेला जाएगा।
फ़र्ग्युसन के फ़िट होते ही उन्होंने टिम साउदी की जगह वापस ले ली। वहीं रसल की जगह शाकिब अल हसन ने अच्छा खेल दिखाया है। उन्हें बल्लेबाज़ी करने की ज़रूरत नहीं पड़ी है लेकिन पिछले दो मैचों को मिलाकर उनके गेंदबाज़ी विश्लेषण 5-0-21-2 का है।
मॉर्गन ने कहा, "रसल की भरपाई शाकिब ने बहुत अच्छे से की है। रसल जैसे बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ की जगह लेना आसान नहीं लेकिन इन दो मैचों में शाकिब को योगदान बहुत बड़ा रहा है।"
यहां से केकेआर को प्लेऑफ़ से हटाने के लिए शुक्रवार को मुंबई को सनराइज़र्स हैदराबाद को लगभग 171 रनों से हराना होगा। मॉर्गन ने अब तक दूसरी टीमों के मैच देखना उचित नहीं समझा है तो यह वाला भी देखना शायद वह पसंद ना करें।
लेकिन हसी ने ज़रूर कहा कि टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के मैच पर अपनी नज़रें रखेगी। उनका कहना है, "हम एक साथ आख़िरी मैच देखेंगे। प्लेऑफ़ के लिए प्लान बनाने का इससे बेहतर मौक़ा नहीं होगा।"

सिद्धार्थ मोंगा ESPNcricinfo में असिस्टेंट एडिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo के सीनियर असिस्टेंट एडिटर और स्थानीय भाषा प्रमुख देबायन सेन ने किया है