मैच (17)
IPL (3)
Pakistan vs New Zealand (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
PAK v WI [W] (1)
ख़बरें

पाकिस्तान दौरे से बाहर मार्श, लेकिन आईपीएल की उम्मीद बाक़ी

कैपिटल्स फ़िज़ियो पैट्रिक फ़ारहार्ट के साथ चोट से उबरने में काम करेंगे ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर

भारत पहुंचकर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के साथ रहेंगे मार्श  •  AFP/Getty Images

भारत पहुंचकर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के साथ रहेंगे मार्श  •  AFP/Getty Images

ऑस्ट्रेलिया के चोटिल ऑलराउंडर मिचेल मार्श पाकिस्तान में होने वाले बचे दो वनडे और इकलौते टी20 मुक़ाबले से बाहर हो गए हैं। इसके बावजूद उन्हें आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ जुड़ने की अनुमति मिली है जहां वह फ़िज़ियो पैट्रिक फ़ारहार्ट के साथ लाहौर में लगी कूल्हे की चोट से उबरने की प्रक्रिया जारी रखेंगे।
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई फ़िज़ियो फ़ारहार्ट 2020 से कैपिटल्स टीम के साथ हैं और मार्श भारत पहुंचने पर अपनी क्वारंटीन पूरी करने के बाद उनकी देखरेख में रिहैब करेंगे। कैपिटल्स दल के दूसरे सदस्य आनरिख़ नॉर्खीए भी उनके साथ ही रिहैब करेंगे।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक बयान में मार्श ने बुधवार को कहा, "मुझे लगता है सफ़र और आइसोलेशन के ब्रेक के बग़ैर अपनी चोट से उबरने पर ध्यान देना मेरे लिए सबसे अच्छी बात है। पाकिस्तान दौरे से बाहर होने का मुझे खेद है लेकिन मैं अगली बार ऑस्ट्रेलिया के साथ जुड़ने के लिए उत्सुक हूं।"
मार्श को कूल्हे में चोट पहले वनडे से एक दिन पहले अभ्यास के समय लगी थी। शुरुआत में उन्हें सिर्फ़ पहले मुक़ाबले से बाहर घोषित किया गया था। इससे उनके आईपीएल में हिस्सा होने पर संदेह होने लगा था। इससे पहले वह 2020 का सीज़न चोट के कारण और 2021 में बबल फ़टीग के चलते मिस कर गए थे।
पाकिस्तान के दौरे के चलते मार्श वैसे भी कैपिटल्स के पहले तीन मुक़ाबलों के लिए अनुपलब्ध होने वाले थे। उनके आने से कैपिटल्स की टीम का हौसला काफ़ी बढ़ेगा क्योंकि उनके पास मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ अपने शुरुआती मुक़ाबले में केवल दो विदेशी खिलाड़ी मौजूद थे। नॉर्खिए के उपलब्ध होने से पहले शनिवार को होने वाले उनके अगले मुक़ाबले से पूर्व तेज़ गेंदबाज़ लुंगीसानी एनगीडी और मुस्ताफ़िज़ुर रहमान क्वारंटीन पूरा करने के बाद चयन के लिए तैयार होंगे।
कैपिटल्स दल के आख़िरी खिलाड़ी जो उपलब्ध होंगे वह हैं डेविड वॉर्नर जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे के बाद कुछ दिनों का आराम लिया है और उनके दूसरे मैच में भी नहीं खेल पाएंगे।