मैच (19)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (4)
T20WC Warm-up (3)
ख़बरें

फ़्लेमिंग : हम एक सही कॉम्बिनेशन की तलाश में हैं

CSK कोच ने कहा कि उनकी प्राथमिकता यही है कि खिलाड़ी अपनी लय को प्राप्त कर पाएं

इस सीज़न में आठ मैच खेलने के बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को अभी भी अपने सही कॉम्बिनेशन की तलाश है। कम से कम मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के ख़िलाफ़ छह विकेट से हार झेलने के बाद CSK की टीम के मुख्य कोच स्टीफ़न फ़्लेमिंग तो यही मानते हैं।
CSK ने रचिन रवींद्र की जगह डेरिल मिचेल को मौक़ा दिया। मिचेल भी अपने बल्ले से प्रभावित नहीं कर पाए जबकि अजिंक्य रहाणे और ऋतुराज गायकवाड़ की सलामी जोड़ी भी असफल सिद्ध हुई।
फ़्लेमिंग ने मैच के बाद प्रेस वार्ता में कहा, "हम टीम कॉम्बिनेशन और लय दोनों को प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। हम कुछ एरिया में थोड़े असहज हैं। हालांकि हम जल्द समाधान ढूंढने की जल्दबाज़ी में भी नहीं है। हमारी यही कोशिश है कि हम खिलाड़ियों के सटीक कॉम्बिनेशन को ढूंढ लें जो टूर्नामेंट के बैक एंड में हमारे काम आ सकें।"
मथिशा पथिराना, रहाणे और मुस्तफ़िज़ुर रहमान जैसे खिलाड़ी टूर्नामेंट के बीच में चोट की वजह से CSK के मैच के लिए उपलब्ध नहीं रह पाए। मुस्तफ़िज़ुर 1 मई तक के लिए ही CSK का हिस्सा हैं और डेवन कॉन्वे के रिप्लेसमेंट के तौर पर दल में शामिल किए गए रिचर्ड ग्लीसन का भी अभी CSK के साथ जुड़ना बाक़ी है।
मिचेल को अपने दल में शामिल करने के लिए CSK ने अपने पर्स से 14 करोड़ रुपए की राशि ख़र्च की थी। हालांकि सात मैचों में चार अलग अलग पायदानों पर आज़माए जाने के बावजूद वह 123 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 146 रन ही बना पाए हैं। हालांकि फ़्लेमिंग को भरोसा है कि नंबर तीन पर मिचेल कुछ वैसा ही कमाल दिखा पाएंगे जैसा वह न्यूज़ीलैंड के लिए करते आए हैं।
चेन्नई की पिच इस सीज़न में अब तक स्पिनर के लिए उतनी मददगार साबित नहीं हुई है, जिसके लिए वह जानी जाती है। मंगलवार को ही बाद में ओस पड़ने के चलते रवींद्र जाडेजा और मोईन अली सिर्फ़ दो दो ओवर ही कर पाए। होम गेम की बात की जाए तो CSK के स्पिनर चार मैचों में सिर्फ़ चार विकेट ही ले पाए हैं, जबकि इन्हीं मैचों में तेज़ गेंदबाज़ों ने 22 विकेट चटकाए हैं।
फ़्लेमिंग ने कहा, "ऐसा नहीं था कि हम इस मैच में पूरी तरह से बाहर थे लेकिन अगर परिस्थितियां अलग होतीं तो नतीजा अलग भी हो सकता था।"
CSK का अगला मैच रविवार को सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के साथ है। SRH को वनिंदु हसरंगा की अनुपस्थिति और मयंक मार्कण्डे के फ़ॉर्म में ना होने की कमी खल सकती है। SRH, CSK को चेन्नई में खेले चार मैचों में अब तक नहीं हरा पाई है।

देवरायण मुथु ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं