मैच (10)
MLC (2)
LPL (3)
TNPL (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
ENG v SL (U19) (1)
T20 Blast (1)
ख़बरें

सूर्यकुमार: 'राशिद विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ों में से एक, आपको उनसे एक कदम आगे होना चाहिए'

रोहित ने सूर्यकुमार और हार्दिक की साझेदारी को बताया टीम के लिए अहम

अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ भारत को सुपर 8 के पहले मैच में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले सूर्यकुमार यादव ने राशिद ख़ान के ख़िलाफ़ अपने प्लान का खुलासा किया है। भारत के पहले चार में से तीन विकेट राशिद ने लिए थे और उनका स्कोर 90/4 कर दिया था। इसके बाद सूर्यकुमार ने 28 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली और प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए। सूर्यकुमार की पारी की बदौलत ही भारत 181 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा था। मैच के बाद सूर्यकुमार ने बताया कि उन्होंने जानबूझकर राशिद के ख़िलाफ़ आक्रमण किया था।
उन्होंने कहा, "जब हार्दिक बल्लेबाज़ी करने आए तो मैंने उनसे कहा था कि हमें अंत के लिए बहुत अधिक छोड़ने की जरूरत नहीं है। गेंद रिवर्स होने की स्थिति में यह मुश्किल हो सकता था। मैंने उनके कहा था कि आक्रमण करते हैं और देखते हैं कि 16 ओवर के अंत में हम कहां होंगे। खुशी है कि हम 180 तक पहुंचे।"
सूर्यकुमार ने राशिद के ख़िलाफ़ छह गेंदों में 16 रन बनाए थे जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल थे।
उन्होंने बताया, "जब मैं खेलता हूं तो मेरे दिमाग़ में साफ़ रहता है कि मुझे क्या करना है। जब राशिद गेंदबाज़ी करते हैं तो उन्हें समझ पाना कठिन होता है। मैं अंदर होता हूं तो मुझे पता होता है कि कौन सा शॉट खेलना है। वह विश्व के बेस्ट गेंदबाज़ हैं तो आप उन्हें दबाव बनाने नहीं देना चाहते हैं। आपको एक कदम आगे होना रहता है।"
इस टी20 विश्व कप में यह सूर्यकुमार का लगातार दूसरा अर्धशतक है और यह लगभग 190 की स्ट्राइक-रेट से आया। सातवें ओवर के अंत पर सूर्यकुमार बल्लेबाज़ी करने आए और थोड़ी देर बाद ही भारत ने विराट कोहली का विकेट गंवाया।
सूर्यकुमार ने कहा, "मैंने बीच के ओवरों में खेलने का अभ्यास किया है और वहां बहुत अधिक खेल चुका हूं। 7-15 ओवर के बीच बल्लेबाज़ी करना मुझे पसंद है। कोहली के आउट होने के बाद मैंने अपनी च्युइंग गम को और तेज़ी से चबाना शुरू कर दिया था। मुझे पता था कि मैं ऐसी परिस्थितियों में पहले भी रह चुका हूं। मैंने अपने खेल, रणनीतियों और ख़ास तौर से अपने इरादे पर भरोसा रखा।"
11वें ओवर में 90/4 का स्कोर होने पर सूर्यकुमार और हार्दिक ने पांचवें विकेट के लिए 37 गेंदों में 60 रनों की साझेदारी की थी। रोहित शर्मा ने इस साझेदारी को टीम के लिए काफ़ी अहम बताया है, जिसकी बदौलत भारत ने अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ 47 रनों की जीत हासिल की है।
रोहित ने कहा, "सूर्यकुमार और हार्दिक की साझेदारी हमारे लिए काफ़ी अहम थी। हमने लगातार विकेट गंवाए थे तो हमें अंत तक किसी के खेलने की जरूरत थी। सूर्यकुमार ने हार्दिक के साथ वह काम किया।"