मैच (12)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
RHF Trophy (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
ख़बरें

साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ मिल्स की जगह लेने को तैयार हैं मार्क वुड

वुड एड़ी की चोट से वापसी कर रहे हैं जिसकी वजह से वह अब तक प्रतियोगिता से बाहर थे

इंग्लैंड के प्रमुख कोच क्रिस सिल्वरवुड के साथ बातचीत करते हुए मार्क वुड  •  ICC/Getty Images

इंग्लैंड के प्रमुख कोच क्रिस सिल्वरवुड के साथ बातचीत करते हुए मार्क वुड  •  ICC/Getty Images

इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ मार्क वुड चोट वजह से टूर्नामेंट से बाहर हुए टिमाल मिल्स की जगह लेने के लिए तैयार हैं। इंग्लैंड शनिवार को साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ सुपर-12 का अपना आख़िरी मुक़ाबला खेलेगा।
न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ वॉर्म अप मुक़ाबले के बाद वुड के एड़ी में चोट आ गई थी, और उन्हें इसके लिए इंजेक्शन भी लेना पड़ा था और फिर वह किसी भी मैच में खेल नहीं पाए थे। लेकिन अब उनकी चोट पूरी तरह ठीक है और क़रीब-क़रीब ये तय है कि साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ वह अंतिम एकादश का हिस्सा होंगे। साथ ही शुक्रवार को वह टीम के साथ प्रैक्टिस सत्र में भी नज़र आ सकते हैं।
इंग्लैंड के असिस्टेंट कोच पॉल कॉलिंगवुड ने कहा, "मिल्स के आदर्श रिप्लेसमेंट हैं वुड, क्योंकि शारजाह की पिच पर उछाल कम रहने वाला है लिहाज़ा वहां वुड कारगर साबित हो सकते हैं।"
इंग्लैंड के लिए अपने पिछले दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के ख़िलाफ़ मिल्स महंगे भी साबित हुए थे, लेकिन अभी भी वह इस विश्वकप में संयुक्त तौर पर उनके लिए सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं। हालांकि मुख्य दल में उनकी जगह बाएं हाथ के लंबे क़द के सीमर रीस टॉपली को शामिल किया गया है। कॉलिंगवुड ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए मिल्स को एक बड़ा झटका करार दिया।
"ये एक बड़ा झटका है। जिस तरह से वह गेंदबाज़ी करते हैं, और ख़ासतौर से बाएं बाथ के कोण के साथ डेथ ओवर्स में विविधता और 90 मील प्रति घंटे की रफ़्तार सबकुछ है उनके पास, ज़ाहिर तौर पर वह कमी हमें खलेगी। लेकिन किसी एक का नुक़सान दूसरे का फ़ायदा बनकर आता है और यही टॉपली के साथ हुआ है। वह भी बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ हैं और उनकी लंबाई दूसरे कई गेंदबाज़ों से ज़्यादा है।"
पॉल कॉलिंगवुड, असिस्टेंट कोच, इंग्लैंड
हालांकि वुड का खेलना तो क़रीब-क़रीब तय है लेकिन अगर वह मैच से पहले फ़िट नहीं हो पाते हैं तो फिर दल में टॉपली के अलावा डेविड विली और टॉम करन का विकल्प भी मौजूद है। फ़िलहाल इंग्लैंड इस प्रतियोगिता में तीन तेज़ गेंदबाज़ों के साथ ही जा रहा है, इसलिए आठ ओवर की गेंदबाज़ी स्पिनर्स पूरी करते हैं।

मैट रोलर (@mroller98) ESPNcricinfo में असिस्टेंट एडिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है।