मैच (16)
आईपीएल (2)
WT20 Qualifier (4)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
BAN v IND (W) (1)
SL vs AFG [A-Team] (1)
PAK v WI [W] (1)
ख़बरें

राहुल: हमें सोचना होगा कि कैसे 160 के स्कोर को 180-200 में बदलें

यह लगातार दूसरा मैच है, जब LSG को 160 के आस-पास का स्कोर बनाने के बाद हार मिली हो

लखनऊ सुपरजॉयंट्स (LSG) को IPL 2024 में तीन दिन के अंदर दूसरी हार झेलनी पड़ी है। अपने घर में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के ख़िलाफ़ हार के बाद अब LSG को अवे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ख़िलाफ़ हार मिली है। ख़ास बात यह है कि LSG ने ये दोनों ही मैच 160+ का स्कोर बनाने के बाद गंवाए हैं। इन दो मैचों से पहले LSG ने वो सभी 13 मैच जीते थे जिनमें उन्होंने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 160+ का स्कोर बना दिया था। कोलकाता में मैच हारने के बाद केएल राहुल ने बताया है कि वे घबरा नहीं रहे हैं, लेकिन चिंतित ज़रूर हैं।
मैच के बाद राहुल ने ब्रॉडकास्टर्स से कहा, "हम घबरा तो नहीं रहे हैं, लेकिन आप आराम से बैठकर यह उम्मीद नहीं कर सकते कि परिणाम आपके पक्ष में जाएगा। हमें यह जानना होगा कि हम कहां गलती कर रहे हैं। हमें कुछ मुश्किल बातचीत करनी ही होगी। पिछले दो मैचों में हम 160 से अधिक का स्कोर नहीं बना पाए हैं और इसके बारे में सोचने की जरूरत है। हमें देखना होगा कि हम 180-200 का आंकड़ा कैसे छू सकते हैं।"
KKR के ख़िलाफ़ LSG ने क्विंटन डिकॉक का विकेट काफ़ी जल्दी गंवा दिया था और पावरप्ले में ही उनके दो विकेट गिर चुके थे। DC के ख़िलाफ़ तो उनकी हालत और भी पतली थी और उस मैच में उनके सात विकेट केवल 94 के स्कोर पर ही गिर गए थे। हालांकि, राहुल अब भी शुरुआत में अधिक विकेट गंवाने को टीम के ख़राब प्रदर्शन से जोड़कर नहीं देख रहे हैं।
राहुल ने कहा, "मुझे लगता है कि ऐसा नहीं है। लाइट जलने के बाद से ही गेंद हरकत करने लगी थी। मैं यह नहीं कह सकता कि हमने ख़राब शॉट खेले, लेकिन हमने जो भी शॉट खेले वह सही तरीके से कनेक्ट नहीं हुए। हमने गुच्छों में विकेट गंवाया और इस वजह से हमने लगभग 30 रन कम बनाए। यदि हमने विकेट बचाकर रखे होते और टॉप-3 या 4 में कोई बल्लेबाज़ खेल रहा होता तो हम कहीं अधिक रन बना सकते थे।"
लखनऊ का अब अगला मैच शुक्रवार को घर में चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ होगा, जिन्होंने रविवार को दूसरे मुक़ाबले में मुंबई इंडियंस को 20 रन से हरा दिया।