मैच (9)
द हंड्रेड (पुरुष) (2)
CWC League 2 (1)
द हंड्रेड (महिला) (2)
महाराजा टी20 (2)
ओमान बनाम बहरीन (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
ख़बरें

वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ होने वाले वनडे और टी20 सीरीज़ से सैफ़ुद्दीन और यासिर अली बाहर

दोनों खिलाड़ी अपनी चोट से पूरी तरह से नहीं उबर पाए हैं

Mohammad Saifuddin sent back Wanindu Hasaranga, Bangladesh vs Sri Lanka, T20 World Cup, Group 1, Sharjah, October 24, 2021

वेस्टइंडीज़ दौरे पर चोटिल खिलाड़ियों की संख्या तीन हो गई है  •  ICC via Getty

गेंदबाज़ी ऑलराउंडर मोहम्मद सैफ़ुद्दीन, बांग्लादेश के वेस्टइंडीज़ दौरे से बाहर हो गए हैं। पीठ की चोट से उबरने के बाद सैफ़ुद्दीन को गेंदबाज़ी करने के लिए पर्याप्त रूप से फ़िट नहीं माना गया। वहीं यासिर अली भी अपना रिहैब शुरू नहीं कर पाए हैं, जिसके कारण वह इस सीरीज़ से बाहर हैं।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो समझता है कि चयनकर्ता तमीम इक़बाल, नजमुल हुसैन, मेहदी हसन मिराज और इबादत हुसैन में से किन्हीं दो खिलाड़ियों को टी20 टीम का हिस्सा बनने के लिए बोल सकते हैं। फ़िलहाल ये खिलाड़ी वनडे टीम में पहले से ही चयनित हैं।
इस दौरे में बांग्लादेश के लिए चोटिल खिलाड़ियों की संख्या तीन तक पहुंच गई है, क्योंकि तेज़ गेंदबाज़ शोहिदुल इस्लाम पहले ही टेस्ट और टी20 से बाहर हैं। उन्हें प्रशिक्षण के दौरान एक साइड स्ट्रेन का सामना करना पड़ा था।
सैफ़ुद्दीन ने पिछले कुछ हफ़्तों के दौरान ढाका में सफेद गेंद के विशेषज्ञों के साथ प्रशिक्षण लिया। हालांकि उनकी गेंदबाज़ी फ़िटनेस को अपर्याप्त माना गया था। इस बीच यासिर को भी पीठ की चोट के कारण स्वदेश लौटना पड़ा।
बीसीबी के मुख्य खेल चिकित्सक देबाशीष चौधरी ने कहा, "सैफ़ुद्दीन प्रशिक्षण ले रहे हैं लेकिन हमें लगता है कि फ़िलहाल वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की तीव्रता से निपटने के लिए आवश्यक गेंदबाज़ी फ़िटनेस स्तर तक नहीं पहुंचे हैं। वह वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ खेली जाने वाली सीरीज़ में टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे। साथ ही वह अपना रिहैब जारी रखेंगे और अपनी फ़िटनेस पर काम करेंगे।"
इस बीच यासिर को अभ्यास मैच के दौरान पीठ में चोट लग गई थी, जिसके कारण वह टेस्ट टीम से बाहर हो गए थे।
बांग्लादेश के फिजियो बायजेदुल इस्लाम ने कहा, "यासिर अली अपनी पीठ की चोट से अपेक्षित रूप से ठीक नहीं हो पा रहे हैं और उन्होंने अपना रिहैब भी शुरू नहीं किया है। फ़िलहाल वह इस सीरीज़ से बाहर रहेंगे।"

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।