मैच (18)
सीपीएल (2)
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (1)
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (1)
यूएई बनाम बांग्लादेश (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (महिला) (1)
रोड सेफ़्टी (2)
महिला विश्व कप क्वालिफ़ायर (4)
लेजेंड्स लीग (2)
इंडिया ए बनाम न्यूज़ीलैंड ए (1)
इंग्लैंड बनाम भारत (महिला) (1)
दलीप ट्रॉफ़ी (1)
काउंटी डिवीज़न एक (1)
ख़बरें

शिमरॉन हेटमायर की वनडे टीम में हुई वापसी

रॉस्टन चेज़ और फ़ेबियन ऐलेन चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे

Shimron Hetmyer hits out on his way to 56 off 35, West Indies vs India, 5th T20I, Lauderhill, August 7, 2022

टी20 क्रिकेट में वापसी करने के बाद वनडे टीम में भी शामिल हुए हेटमायर  •  Associated Press

पिछले महीने वेस्टइंडीज़ की टी20 टीम में वापसी के बाद शिमरॉन हेटमायर वनडे टीम में भी वापस आ गए हैं। मध्य क्रम के बल्लेबाज़ को न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ होने वाली तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए 14 सदस्यीय टीम में रखा गया है।
भारत के ख़िलाफ़ खेली गई टी20 सीरीज़ में नवंबर 2021 के बाद पहली बार हेटमायर की वेस्टइंडीज़ टीम में वापसी हुई थी।। उन्हें फ़िटनेस के आधार पर टीम से बाहर रखा गया था। अब वह 2021 के बाद ही न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ अपना पहला वनडे खेलने के लिए तैयार हैं।
इसके अलावा टीम में गयाना के ऑफ़ स्पिन गेंदबाज़ी ऑलराउंडर केविन सिंक्लेयर को भी शामिल किया गया है। उन्होंने अपना टी20 डेब्यू कर लिया है लेकिन अब उनका वनडे में भी पदार्पन होगा।
मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेंस ने कहा, "जैसा कि हमने पहले कहा है कि हम खिलाड़ियों के पूल का विस्तार करना चाहते हैं, और हमने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीजी यूनाइटेड वनडे श्रृंखला में सिंक्लेयर को मौक़ा देने का फै़सला किया है। वह पिछले कुछ समय से हमारी नज़र में थे। हमें विश्वास है कि वह अपने शांत दृष्टिकोण और कौशल के साथ न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"
बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती भी फिर से फ़िट होकर टीम में वापस आ गए हैं। पिछले महीने भारत के ख़िलाफ़ खेली गई वनडे सीरीज़ के दौरान उनकी उंगली में चोट लगी थी। वहीं लेग स्पिनर हेडन वॉल्श, मध्य क्रम के आक्रामक बल्लेबाज़ रोवमन पॉवेल और तेज़ गेंदबाज़ी ऑलराउंडर रोमारियो शेफ़र्ड भी टीम से बाहर हैं। शेफ़र्ड का फ़ॉर्म लंबे समय से वेस्टइंडीज़ के लिए चिंता का विषय रहा है। इस साल वनडे मैचों में पारी के आख़िरी 10 ओवरों में कम से कम 60 गेंदें फेंकने वाले सभी गेंदबाज़ों में शेफ़र्ड की इकॉनमी (10.28) सबसे ख़राब है।
स्पिन गेंदबाज़ी ऑलराउंडर रॉस्टन चेज़ चोट के कारण टीम से बाहर हैं। वहीं फ़ेबियन ऐलेन निजी कारणों से चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ पहला वनडे 17 अगस्त से शुरू होगा।
वेस्टइंडीज़ टीम : निकोलस पूरन (कप्तान), शे होप (उप-कप्तान), शमार ब्रूक्स, केसी कार्टी, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्ज़ारी जोसेफ़, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, जेडन सील्स, केविन सिंक्लेयर